अपना शहर चुनें

States

PM मोदी एक दिसंबर को करेंगे आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास, CM योगी भी होंगे शामिल

एक दिसंबर को PM मोदी करेंगे आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास (फाइल फोटो)
एक दिसंबर को PM मोदी करेंगे आगरा मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास (फाइल फोटो)

आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट  (Agra Metro Project) का काम दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना है. ताज-सिटी में मेट्रो के लिए 3 अंडरग्राउंड समेत कुल 6 स्टेशन बनाए जाने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 1:27 PM IST
  • Share this:
आगरा. आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट (Agra Metro Project) का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक दिसंबर को दिल्ली से वर्चुअली करेंगे. लखनऊ से इस कार्यक्रम में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ऑनलाइन जुड़ेंगे. आगरा जिला प्रशासन ने आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है. मेट्रो स्टेशनों के निर्माण के लिए तय किए गए स्थानों पर बैरिकेडिंग कराई गई है. जानकारी के मुताबिक फतेहाबाद मार्ग पर टीडीआई मॉल के सामने आगरा मेट्रो के पहले स्टेशन की आधारशिला रखी जाएगी.

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हो गया है. शिलान्यास के बाद सिकंदरा से ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किमी के पहले कॉरिडोर पर काम शुरू होगा. उन्होंने बताया कि पहले चरण में 273 करोड़ रुपये की लागत से तीन स्टेशन और चार किमी का एलिवेटेड ट्रैक बनेगा. पहला स्टेशन फतेहाबाद रोड पर टीडीआई मॉल के सामने फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन होगा. कार्यदायी संस्था सेम इंडिया बिल्डवेल ने प्रस्तावित स्थल के चारों ओर बेरीकेडिंग कराई है. मजदूर और मशीनें भी पहुंच गई हैं.

एक साल में बनेंगे तीन स्टेशन
डीएम के मुताबिक पहले चरण के तीन स्टेशन व ट्रैक का निर्माण दिसंबर, 2022 तक पूरा होना है. पहले चरण में 6 स्टेशन शामिल हैं. बसई, फतेहाबाद और पूर्वी गेट का टेंडर हो चुका है जबकि तीन भूमिगत मेट्रो स्टेशन पुरानी मंडी चौराहा पर ताजमहल, आगरा फोर्ट और जामा मस्जिद के टेंडर की प्रक्रिया चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज