लाइव टीवी

आगरा: लॉकडाउन में भी तफरीह करने निकले तो पुलिस ने यूं सिखाया सबक, हिदायत के बाद लौटे घर
Agra News in Hindi

Himanshu Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 11:48 AM IST
आगरा: लॉकडाउन में भी तफरीह करने निकले तो पुलिस ने यूं सिखाया सबक, हिदायत के बाद लौटे घर
लॉकडाउन के दौरान माहौल देखने निकले लोगों पर चला पुलिस का डंडा

आगरा (Agra) की सड़कों पर हजारों लोग बेवजह सड़क पर सिर्फ माहौल देखने के लिए अपनी-अपनी बाइक और कार से निकल पड़े.

  • Share this:
आगरा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से खुद को बचाने और दूसरे लोगों तक संक्रमण न फैले, इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है. शासन-प्रशासन का अमला लगातार लोगों को इस बारे में अलर्ट कर रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार की रात देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया. इसके बाद भी यूपी के आगरा में लोग नियम तोड़ने पर आमादा दिखे.

बुधवार की सुबह आगरा (Agra) की सड़कों पर हजारों लोग बेवजह तफरीह करने के लिए बाइक और कार लेकर निकल पड़े. अपने घरों की लक्ष्मण रेखा लांघकर खुद और दूसरों के लिए खतरा बने ऐसे लोगों को जब पुलिस ने रोककर कारण पूछा, तो उनके पास घर से बाहर निकलने का कोई जवाब नहीं था. इसके बाद पुलिस ने ऐसे लोगों को कड़ा सबक सिखाया. पुलिसकर्मियों ने कहीं हिदायत देकर तो कहीं डंडा चलाकर लोगों को वापस उनके घर भेजा.

पुलिस ने सिखाया सबक

शहर के खंदारी चौराहा, एमजी रोड पर बड़ी संख्या में लोग निकले. जो लोग जरूरी सामान की खरीदारी के लिए निकले थे, उन्हें पुलिस ने एक मीटर की दूरी बनाए रखने को लेकर समझाया. लेकिन जिंदगी के दुश्मन बनकर बेवजह बाइक पर फर्राटा भर रहे लोगों को पुलिस ने अच्छा सबक सिखाया. समझाने पर भी जब ऐसे लोग नहीं माने, तब सुबह 9 बजे के बाद पुलिस ने डंडा चलाना शुरू कर दिया. पुलिस की मुहिम रंग लाई और कुछ ही देर में तेज हॉर्न बजाकर घूमते लोग अपने घर के अंदर पहुंच गए.



ADG ने याद दिलाई लक्ष्मण रेखा

बेवजह सड़कों पर निकले लोगों को डंडा चलाकर घर भेजने के बाद एडीजी अजय आनंद ने लोगों को समझाते हुए प्रधानमंत्री की लक्ष्मण रेखा वाली बात याद दिलाई. जिसके बाद लोग अपने-अपने  की तरफ चल दिए. एडीजी ने लोगों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर कोई भी नियमों की अनदेखी करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

घर पहुंचेगा राशन, सब्जी और दवा: डीएम

इससे पहले नवरात्र का पहला दिन होने की वजह से हजारों की संख्या में लोग दुकानों पर उमड़ आए. जिसके बाद एडीजी, आईजी और एसएसपी भी सड़कों पर उतरे और लोगों को समझाया. डीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित है. जिला प्रशासन राशन, फल, सब्ज़ी, दवा, डॉक्टर और एम्बुलेंस घर-घर पहुंचाएगी. डीएम ने कहा कि ग़रीबों के भोजन की व्यवस्था रहेगी. दूध का वितरण सुबह 5 से 8 बजे तक होगा और आनलाइन डिलेवरी होती रहेगी.

ये भी पढ़ें:

21 दिन का लॉकडाउन, CM योगी का ऐलान- 10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे सामान

COVID-19: यूपी में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 10:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर