लाइव टीवी

आगरा: धुंध की वजह से नहीं उड़ सका राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर, यमुना एक्सप्रेसवे से जाना पड़ा मथुरा

Himanshu Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 3:06 PM IST
आगरा: धुंध की वजह से नहीं उड़ सका राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर, यमुना एक्सप्रेसवे से जाना पड़ा मथुरा
आगरा एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करते सीएम योगी आदित्यनाथ.

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को हेलीकॉप्‍टर से आगरा से मथुरा जाना था, लेकिन धुंध होने के कारण ऐसा नहीं हो सका. उन्‍हें यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के जरिये यात्रा करनी पड़ी.

  • Share this:
आगरा. ताजनगरी आगरा में प्रदूषण के चलते धुंध (Smog) का कहर फिर देखने को मिल रहा है. इसी धुंध की वजह से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) का हेलीकॉप्टर आगरा एयरपोर्ट से मथुरा के लिए उड़ान नहीं भर सका. विजिबिलिटी बेहद कम होने के कारण राष्ट्रपति, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे से सफर करना पड़ा. उधर, अचानक वीवीआईपी के कार्यक्रम में हुए बदलाव से हड़कंप मच गया.

गुरुवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तय समय पर प्लेन से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे. यहां एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. आगरा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिये तीनों वीवीआईपी को मथुरा के वृंदावन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाना था. आसमान में घनी धुंध छाई थी, जिसकी वजह से हेलीकॉप्टर का उड़ान भरना संभव नहीं हो सका. ऐसे में अचानक राष्ट्पति के कार्यक्रम में फेरबदल हुआ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदी बेन और सीएम योगी को यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते वृंदावन पहुंचाया गया.इस दौरान आनन-फानन में इनर रिंग रोड और यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए. बता दें कि प्रदूषण की वजह से आगरा में पहली बार ऐसा हुआ है, जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की उड़ान रुकी है.

खतरनाक स्‍तर पर था AQI
दीपावली के बाद लगातार प्रदूषण से एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरनाक स्थिति में था, लेकिन बाद में तेज हवाओं से एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार हुआ और प्रदूषण का स्तर ठीक हो गया था. इस बीच पिछले दो दिनों से आगरा फिर प्रदूषण की चपेट में है. आसमान में छायी धुंध से दिन भर विजिबिलिटी इतनी कम रहती है कि सड़क मार्ग पर भी वाहनों का लाइट जलाकर चलना पड़ता है. एयरपोर्ट पर सीएम ने किया स्वागत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जब आगरा एयर पोर्ट पर पहुंचे तो यहां यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया.

यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते पहुंचे वृंदावन

आगरा के कमिश्नर के साथ आगरा के बीजेपी नेताओं ने भी राष्ट्रपति का स्वागत किया. आगरा में ही चंद मिनट प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने राष्ट्रपति से वार्ता की. इसके बाद हेलीकॉप्टर से मथुरा जाने का कार्यक्रम अचानक कैंसिल हुआ और राष्ट्रपति, राज्यपाल, सीएम योगी का काफिला मॉल रोड, इनर रिंग रोड होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के जरिये वृंदावन पहुंचा.

ये भी पढ़ेबागपत: पैसा नहीं मिला तो फैक्ट्री से लाखों की कीमत जींस उठा ले गए बदमाश

नोएडा के सेक्टर-6 में कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, मालिक समेत 45 हिरासत में

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 2:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर