ताजमहल की खूबसूरती पर फिदा हुए उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति
Agra News in Hindi

ताजमहल की खूबसूरती पर फिदा हुए उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति
उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति ने पत्नी संग किया ताज का दीदार

राष्ट्रपति ने करीब 30 मिनट का वक्त ताजमहल में गुजारा और स्मारक की बनावट में अपनी रुचि प्रकट की. हाल में हुई बारिश के बाद से ताज चमकीला दिखाई दे रहा था.

  • Share this:
उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव ने रविवार को यहां 17वीं सदी के मुगल स्मारक ताजमहल में करीब 30 मिनट का समय गुजारा और इसकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध दिखे. वह अपनी पत्नी और आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचे थे.

राष्ट्रपति ने करीब 30 मिनट का वक्त ताजमहल में गुजारा और स्मारक की बनावट में अपनी रुचि प्रकट की. हाल में हुई बारिश के बाद से ताज चमकीला दिखाई दे रहा था. पीछे की तरफ बह रही यमुना नदी इसे और मनोहर बना रही थी.

ताजमहल के पास अजगर निकलने से मचा हड़कंप



उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने खेरिया एयरपोर्ट पर उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति कि अगवानी की. एयरपोर्ट से राष्ट्रपति शौकत मिर्जियोयेव सीधे होटल अमर विलास पहुंचे थे. यहां कुछ देर रुकने के बाद ताज के भ्रमण के लिए रवाना हो गए.
VIDEO: धुएं में लिपटा नजर आया ताजमहल

उनकी सुरक्षा को देखते हुए शिल्पग्राम तक सभी पर्यटकों को पूर्वी गेट एवं पश्चिमी गेट से हटा दिया गया था. दशहरा घाट की तरफ स्ट्रीमर से गश्त की जा रही है. पुलिस के द्वारा 500 मीटर की दूरी तक किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा. दुकानें भी बंद करवा दी गई हैं.

राष्ट्रपति बाद में वापस नई दिल्ली लौट आए. बता दें कि मिर्जियोयेव के 2016 में पद संभालने के बाद से यह उनका पहला भारत दौरा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज