Home /News /uttar-pradesh /

Trump का आगरा दौरा: स्वागत में राधे-राधे, जय श्रीकृष्ण ट्रंप बोल रहीं दीवारें, एयरपोर्ट से ताजमहल तक साज-सज्जा

Trump का आगरा दौरा: स्वागत में राधे-राधे, जय श्रीकृष्ण ट्रंप बोल रहीं दीवारें, एयरपोर्ट से ताजमहल तक साज-सज्जा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा में दीवारों का रंग रोगन किया गया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा में दीवारों का रंग रोगन किया गया है.

एयरपोर्ट (Airport) से ताजमहल (Taj Mahal) तक दीवारों की साज-सज्जा की गई है. ट्रंप के अभिनंदन के लिए दीवारों पर कहीं राधे-राधे ट्रंप लिखा गया है तो कहीं जय श्रीकृष्ण ट्रंप. अमेरिकी राष्ट्रपति का आगरा में सांस्कृतिक अभिनंदन भी होगा. इस अभिनंदन के लिए प्रदेशभर से 3000 कलाकार आएंगे.

अधिक पढ़ें ...
आगरा. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Tump) के आगरा आगमन (Agra Visit) को लेकर शहर में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. एयरपोर्ट (Airport) से ताजमहल (Taj Mahal) के सफर में पड़ने वाले वीवीआईपी मॉल रोड की दीवारों पर जगह-जगह राधे-राधे ट्रंप और जय श्रीकृष्ण ट्रंप लिखा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के चित्र भी दीवारों पर उकेरे गए हैं. ट्रम्प के अभूतपूर्व स्वागत में जुटी ताजनगरी में जबर्दस्त उत्साह के बीच हर दीवार अब राधे-राधे ट्रम्प बोलेगी.

3000 कलाकार देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुति
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का ताजनगरी आगरा में सांस्कृतिक अभिनंदन किया जाएगा. प्रदेशभर से तीन हजार कलाकार 24 फरवरी को ट्रम्प के आगमन पर शानदार प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध करेंगे. एयरपोर्ट से ताजमहल तक रास्ते में 16 स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे. 500 कलाकर राधा-कृष्ण का स्वरूप धारण करके अद्भुत प्रस्तुति देंगे.

American President Donald Trump visit to Agra
आगरा में कहीं राधे-राधे तो कहीं जय श्रीकृष्ण ट्रंप दीवारों पर लिखा गया है.


हटायी जा रही धूल
अपनी पत्नी संग ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभिनंदन के लिए ताजनगरी सज-धज कर तैयार हो रही है. ट्रम्प की सुरक्षा टीम ने एयरपोर्ट से ताज तक रास्ते में कुछ स्थानों पर धूल-मिट्टी पर आपत्ति जताई थी. प्रशासन ने सैकड़ों कर्मियों को धूल-मिट्टी हटाने के काम में लगा दिया है. जितने भी बोर्ड लगे हैं, सभी की सफाई कर उन्हें चमकाया जा रहा है. रोड जरा सा भी ऊंची-नीची होने पर उसे फिर से बनाया जा रहा है. ट्रम्प के स्वागत में सुंदरता के शिखर की ओर ताजनगरी बढ़ चली है.

American President Donald Trump visit to Agra
आगरा में ट्रंप के स्वागत के लिए दीवारों को भी रंग दिया गया है.


शाहजहां और मुमताज की कब्र का मडपैक ट्रीटमेंट
उधर, ताजमहल में ट्रंप के स्वागत को लेकर मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज की कब्रों को पहली बार मडपैक ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. कोशिश है कि कब्र पर एक भी दाग न दिखे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने दोनों कब्रों पर मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाकर गंदगी और दाग मिटाने का काम शुरू कर दिया है. कहा जा रहा है कि रविवार (22 फरवरी) तक ताज में मडपैक और केमिकल ट्रीटमेंट के सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे. बता दें कि ताजमहल बनने के बाद पिछले 368 साल में यह पहला मौका है जब एएसआई ने कब्रों पर मुल्तानी मिट्टी लगाकर मडपैक ट्रीटमेंट से सफाई कार्य शुरू किया है. जानकारी के मुताबिक इन कब्रों के ऊपर लगे फानूस को भी उतारकर चमकाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -

जानिए उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कैसे शुरू हुई सोने की खोज?

मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड भी बनाएगा ट्रस्ट? 24 फरवरी को फैसला

आपके शहर से (आगरा)

Tags: Agra news, Donald Trump India Visit, Taj mahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर