Home /News /uttar-pradesh /

raksha bandhan 2022 sisters will be able to tie rakhi to their brothers in jail with corona certificate

Raksha Bandhan 2022: यूपी की जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनों को करना होगा यह काम, जानें क्या

आगरा: कोरोना प्रमाण पत्र के साथ ही बहनें जेल में बंद भाईयों को बांध पाएंगी राखी  (सांकेतिक तस्वीर)

आगरा: कोरोना प्रमाण पत्र के साथ ही बहनें जेल में बंद भाईयों को बांध पाएंगी राखी (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के आगरा में जेल में बंद भाईयों को राखी बांधने के लिये बहनों को टीकाकरण प्रमाणपत्र या आरटीपीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट पेश करना होगा तभी उन्हें जेल के अंदर जाने की अनुमति मिलेगी.

आगरा: आज यानी 11 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. हालांकि, कल भी कई जगहों पर राखी का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में यूपी के आगरा की जेल में बंद भाइयों को बहनें भी राखी बांध पाएंगी, मगर इसके लिए उन्हें एक चीज अपने साथ लानी होगी. दरअसल, उत्तर प्रदेश के आगरा में जेल में बंद भाईयों को राखी बांधने के लिये बहनों को टीकाकरण प्रमाणपत्र या आरटीपीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट पेश करना होगा तभी उन्हें जेल के अंदर जाने की अनुमति मिलेगी.

जेल के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. जिला जेल अधीक्षक पीडी सलौनिया ने बताया कि रक्षा बंधन पर्व के चलते जेल में इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने बताया कि जेल में 3300 पुरुष और 160 महिला बंदी निरुद्ध हैं. उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन पर आने वाली बहनों के पास टीके की दोनों खुराक लगे होने का प्रमाण पत्र या आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिये. उन्होंने बताया कि उन्हें पैक्ड सोनपापड़ी, गोला और रोली ले जाने की अनुमति होगी.

वहीं, प्रभारी जेल उप महानिरीक्षक वी के सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन पर बहनों को ही प्रवेश दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि इसके साथ जेलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. बता दें कि आज बहनें अपने भाइयों को प्रेम का प्रतीक राखी बांधेंगी और उनके सुखी जीवन की कामना करेंगी. हालां​कि आज श्रावण पूर्णिमा तिथि के प्रारंभ के साथ ही भद्रा लग रही है, इसलिए प्रात:काल में राखी बांधने का मुहूर्त नहीं है. आज राखी बांधने का मुहूर्त शाम के समय में है.

राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 2022
आज शाम 04:26 बजे से लेकर कल सुबह सुबह 05:58 बजे तक.

Tags: Agra news, Raksha bandhan, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर