होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /VIRAL VIDEO: आगरा में जब जलते हुए 'रावण' को लूटने की मची होड़, जानें पूरा माजरा

VIRAL VIDEO: आगरा में जब जलते हुए 'रावण' को लूटने की मची होड़, जानें पूरा माजरा

Agra News: सबसे बड़ा सवाल है कि मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. लेकिन कोई भी इन लोगों को वहां से हटाने का ज ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: हरिकांत शर्मा

आगरा. ताजनगरी आगरा (Agra) की ऐतिहासिक रामलीला में दशानन के दहन के बाद से अजीबोगरीब तस्वीर सामने आई है. जैसे ही प्रभु श्री राम ने रावण के पुतले का दहन किया. आसपास खड़े बस्ती के लोग पुतला जलने के तुरंत बाद जलते हुए पुतले की लकड़ियों को लूटने की होड़ मच गई. किसी को भी कोई परवाह नहीं थी की जिन लकड़ियों को वो लूट रहे है उसमें आग है जिससे वे जल भी सकते हैं. क्या बच्चे क्या बड़े सब एक दूसरे से जलती लकड़ियां छीन ने में लगे थे. गनीमत रही कि कोई जला नहीं, लेकिन जिस तरह से लकड़ियों की लूटने की होड़ मची थी. उसे देखकर लग रहा था कि कोई हादसा न हो जाए. लोग एक दूसरे से लकड़िया छीन रहे थे.

छोटे-छोटे बच्चों ने भी लकड़ियों के गट्ठर बनाकर अपने घरों के लिए ले जा रहे थे. बताया जा रहा है कि ये लोग पास की ही झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले हैं और वो हर साल इसी तरह से जलती हुई रावण की लकड़ियों को लूटते हैं. कुछ लोग इन लकड़ियों का इस्तेमाल घरों में खाना बनाने के लिए भी करते हैं.

किसी ने रोकने की नहीं उठाई जहमत
सबसे बड़ा सवाल है कि मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. लेकिन कोई भी इन लोगों को वहां से हटाने का जतन नहीं किया. रावण पूरी तरह से जल भी नहीं पाया था कि लोग उसे लूट ले गए. लोगों का रावण पुतला दहन के इतने करीब जाना ही अपने आप में व्यवस्था पर सवाल सवाल खड़ा करता है. जलते हुए रावण के पास लोगों को जाने की इजाजत भी नहीं थी.

लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए. इस दौरान पुलिस भी सुस्त नजर आई. तस्वीर अपने आप में काफी हास्यास्पद है.

Tags: Agra news, Agra Police, Dussehra Festival, Ravana Dahan, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें