Assembly Banner 2021

आगरा में आज से होगा नियमित राशन वितरण, जानिए अंत्योदय कार्ड धारकों को क्या-क्या मिलेगा सामान

आगरा में आज से राशन का नियमित वितरण शुरू हो गया है.

आगरा में आज से राशन का नियमित वितरण शुरू हो गया है.

आगरा में आज से नियमित राशन का वितरण शुरू हो गया. इसमें अंत्योदय कार्ड धारकों को गेहूं चावल और मक्का के साथ शक्कर दी जा रही है. साथ ही केरोसिन का वितरण भी किया जा रहा है. वितरण सुबह 9 बजे से शाम छह बजे तक वितरण होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 11:30 AM IST
  • Share this:
आगरा. नियमित राशन वितरण की शुरुआत शुक्रवार सुबह से हो रही है. इस बार का वितरण अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए खास है, क्योंकि उन्हें कई अतिरिक्त चीजें मिलेंगी. सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक वितरण शुरू हो गया. इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट दो किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल और एक किलोग्राम मक्का मिलेगा. तीन रुपये प्रति किलोग्राम चावल, दो रुपये प्रति किलोग्राम गेहूं और एक रुपये प्रति किलोग्राम मक्का दी जाएगी. वहीं अंत्योदय कार्ड धारकों को 15 किलोग्राम गेहूं, 15 किलोग्राम चावल और पांच किलोग्राम मक्का प्रति कार्ड दिया जाएगा. मूल्य पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों के समान रहेंगे. अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन किलोग्राम चीनी प्रति कार्ड दी जाएगी, जो जनवरी, फरवरी, मार्च की होगी. इसके लिए कार्ड धारक को 18 रुपये प्रति किलोग्राम मूल्य देना होगा.

वहीं ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन लीटर प्रति कार्ड के अनुसार मिट्टी का तेल भी निर्धारित मूल्य पर मिलेगा. जिले के सभी अंत्योदय कार्ड धारकों को उनके ब्लाक में उपलब्ध चने की मात्रा के अनुसार नि:शुल्क चना भी वितरित किया जाएगा. पूर्व में हुए वितरण में से जिले में कुल 262 कुंतल चना विक्रेताओं के यहां बचा हुआ है.



जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि 18 मार्च तक राशन वितरण होगा. थोक मिट्टी का तेल विक्रेता और विक्रेता के यहां बचे हुए मिट्टी के तेल को ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय कार्ड धारकों को वितरण का निर्देश प्राप्त हुआ है. साथ ही बचे हुए चने का वितरण के भी निर्देश मिले हैं. गड़बड़ी न हो इसलिए मानीटिरिंग टीम लगाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज