होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /प्रसिद्ध गीतकार-कवि गोपालदास नीरज की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

प्रसिद्ध गीतकार-कवि गोपालदास नीरज की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

आगरा के अस्पताल में भर्ती गीतकार गोपालदास नीरज

आगरा के अस्पताल में भर्ती गीतकार गोपालदास नीरज

परिवार वालों के मुताबिक गोपालदास को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके बाद उन्हें पहले कमला नगर स्थित साईं अस्पताल मे ...अधिक पढ़ें

    मशहूर कवि और गीतकार पद्मभूषण गोपालदास नीरज की तबीयत मंगलवार को अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें आगरा के लोटस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उन्हें चेस्ट में इन्फेक्शन के बाद अस्पताल के आईसीयू में एडमिट कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है.

    परिवार वालों के मुताबिक गोपालदास को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके बाद उन्हें पहले कमला नगर स्थित साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां कोई सुधार न होने पर उन्हें लोटस हॉस्टिल लाया गया. यहां आईसीयू में उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं. अस्पताल में उनके परिजन और अन्य करीबी भी मौजूद हैं. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है. फ़िलहाल किसी को भी उनके परिजनों से मिलने नहीं दिया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: ताजमहल की 'हिफाज़त में कोताही' पर भड़का SC, कहा- सहेज नहीं सकते, तो ढहा दो

    कवि नीरज के पुत्र अरस्तू प्रभाकर के अनुसार कवि 94 साल के नीरज की हालत चिंताजनक नहीं है. सोमवार रात तक वे बिल्कुल ठीक थे. सुबह ही खाना खाते वक्त परेशानी हुई. एहतियातन उन्हें हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है.

    फिल्मों में कई सुपरहिट गाने लिख चुके कवि गोपालदास नीरज का जन्म यूपी के इटावा जिले के ग्राम पुरावली में हुआ था. उन्हें अपनी लेखनी के लिए कई सम्मान मिल चुके हैं. उन्हें 1991 पद्मश्री से सम्मानित किया गया. नीरज को 2007 में पद्मभूषण सम्मान से नवाजा गया. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें यश भारती सम्मान से भी सम्मानित किया है. बॉलीवुड में कई सुपरहिट गाने लिख चुके गोपालदास नीरज को तीन बार फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है.

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: आगरा

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें