Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: डिप्‍टी CM दिनेश शर्मा का दावा- BJP रिकॉर्ड जीत के साथ बनाएगी सरकार, विपक्ष का होगा सफाया

UP Election: डिप्‍टी CM दिनेश शर्मा का दावा- BJP रिकॉर्ड जीत के साथ बनाएगी सरकार, विपक्ष का होगा सफाया

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा आज आगरा के दौरे पर हैं.

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा आज आगरा के दौरे पर हैं.

UP Chunav 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेता और सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने न्‍यूज़ 18 से कहा कि विपक्षी प्रत्याशी टिकट वापस कर रहे हैं, लिहाजा विपक्ष का सूपड़ा साफ होने जा रहा है. इस बार सभी विपक्षी पार्टियों 100 से कम सीट पर ही सिमट जाएंगी. वहीं, उन्‍होंने कहा कि भाजपा (BJP) इस बार जीत का पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए सरकार बनाने जा रही है. बता दें कि भाजपा ने इस बार 'सोच ईमानदार, काम दमदार, यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार' का नारा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) में नेताओं की बयानबाजी से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस वक्‍त बसपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी यूपी में बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं, सूबे की सत्‍ता पर काबिज भाजपा ने ‘सोच ईमानदार, काम दमदार, यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार’ का नारा दिया है. इसके साथ भाजपा (BJP) के तमाम नेता ‘मिशन 350 प्‍लस’ के लिए मैदान में उतर गए हैं. इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने न्‍यूज़ 18 से कहा कि विपक्षी प्रत्याशी टिकट वापस कर रहे हैं, लिहाजा विपक्ष का सूपड़ा साफ होने जा रहा है.

इसके साथ दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बार भाजपा जीत का पिछला रिकॉर्ड तोड़ेगी. वहीं, उन्‍होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में पूरा विपक्ष थ्री डिजिट का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगा. साफ है कि शर्मा ने सपा, बसपा और कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के 100 सीट से अंदर सिमटने की भविष्‍यवाणी कर दी है.

जानें उत्तर प्रदेश में कब-कब है वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Akhilesh yadav, BSP chief Mayawati, Deputy cm dinesh sharma, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर