होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Chunav: अखिलेश यादव ने ओवैसी के बहाने भाजपा पर कसा तंज, बोले- ‘अपराधी भाग गए हैं तो किसने हमला किया’

UP Chunav: अखिलेश यादव ने ओवैसी के बहाने भाजपा पर कसा तंज, बोले- ‘अपराधी भाग गए हैं तो किसने हमला किया’

अखिलेश यादव ने असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले की निंदा की है.

अखिलेश यादव ने असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले की निंदा की है.

Asaduddin Owaisi Attack: असदुद्दीन ओवैसी पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग को लेकर सूबे की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हमले की निंदा करते हुए भाजपा पर तंज सका है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा दावा कर रही थी कि राज्य से अपराधी भाग गए हैं. अगर अपराधी भाग गए हैं, तो ओवैसी पर ये हमला किसने किया है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान गुरुवार को मेरठ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi Attack) की कार पर हुए हमले से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा नहीं होनी चाहिए.

इसके अलावा आगरा में प्रचार करने पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल किया कि इस घटना के लिए किसे दोष दिया जाए, आखिर इसके पीछे क्या कारण था. साथ ही भाजपा (BJP) पर तंज कसते हुए कहा कि वो दावा कर रही थी कि राज्य से अपराधी भाग गए हैं. अगर अपराधी भाग गए हैं, तो ये हमला किसने किया है.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कही थी ये बात
वहीं, यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने तो ओवैसी पर हमले पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. आगरा में कांग्रेस प्रत्‍याशी के लिए प्रचार करने के दौरान उन्‍होंने कहा कि ओवैसी पर हमला हुआ है या फिर करवाया गया है. पहले इसको जान लें. इसके साथ कांग्रेस नेता ने ओवैसी को भाजपा की बी टीम करार दिया है.

बता दें कि गुरुवार को मेरठ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास कुछ लोगों ने ओवैसी की गाड़ी पर 3-4 राउंड गोलियां चलाईं थीं. इस जानलेवा हमले में वह बाल बाल बचे थे. इसके बाद यूपी की सियासत में हड़कंप मच गया था. वहीं, हापुड़ पुलिस ने इस मामले में दो युवको गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम सचिन और शुभम हैं, जो कि ओवैसी की हिन्‍दू विरोधी बयानबाजी से नाराज थे.

असदुद्दीन ओवैसी ने नहीं ली ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा
हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गोलीबारी होने के एक दिन बाद केंद्र ने शुक्रवार को उन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने की पेशकश की, लेकिन ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख ने इसे लेने से मना कर दिया और सरकार से इसके बजाय उन्हें सभी के समान ‘ए’ श्रेणी का नागरिक बनाने को कहा है. ओवैसी ने संसद में कहा कि उन्हें सरकार द्वारा प्रदान किया गया सुरक्षा कवर-केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) कमांडो द्वारा चौबीसों घंटे सुरक्षा-नहीं चाहिए. इसके साथ कहा, ‘मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए. मैं आप सबके समान ‘ए’ श्रेणी का नागरिक होना चाहता हूं. जिन्होंने मुझ पर गोली चलाई, उन पर यूएपीए (गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून) क्यों नहीं लगाया गया? मैं जिंदा रहना चाहता हूं, बोलना चाहता हूं. मैं उन लोगों से डरने वाला नहीं हूं, जिन्होंने मेरी कार पर गोलियां चलाईं.’

Tags: Akhilesh yadav, Asaduddin owaisi, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Elections

अगली ख़बर