उपचुनाव: हाथरस कांड पर शोर मचाने वाली सपा ने गैंगरेप के आरोपी के पिता को दिया टिकट, जानें पूरा मामला

गैंगरेप के आरोपी के पिता को दिया टिकट (file photo)
गैंगरेप के आरोपी के पिता को दिया टिकट (file photo)

लोकसभा चुनाव में भाजपा से प्रो एसपी सिंह बघेल को आगरा (Agra) का प्रत्याशी बनाए जाने पर टूंडला विधानसभा की सीट रिक्त चल रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव (UP By Election 2020) की सरगर्मी जोरों पर है. इसी बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने टुंडला विधानसभा उप चुनाव में महाराज सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया है. फिलहाल महाराज सिंह धनगर का बेटा दीपक धनगर गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद है. उधर, हाथरस कांड के बहाने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली समाजवादी पार्टी ने गैंगरेप के आरोपी पिता को प्रत्याशी बनाकर एक बार फिर खुद सवालों के घेरे में है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के जगदीशपुरा में नाबालिग छात्रा (Minor Girl Student) से हुए दुष्कर्म केस (Rape Case) के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता महाराज सिंह धनगर के बेटे दीपक धनगर ने कोर्ट में समर्पण कर दिया था. कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने सपा नेता के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया था. नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में सपा नेता का बेटा मुख्य आरोपी है जो कि काफी दिनों से फरार चल रहा था. दीपक धनगर पर आरोप था कि ग्यारवीं कक्षा की छात्रा के साथ 5 युवकों ने दुष्कर्म किया था. साथ ही इसकी वीडियो भी बनाई थी. बाद में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी.

ये भी पढे़ं- मेरठ में अपराधों का रेट कार्ड हुआ वायरल, SSP बोले- जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई



टूंडला विधानसभा उपचुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव में भाजपा से प्रो एसपी सिंह बघेल को आगरा का प्रत्याशी बनाए जाने पर टूंडला विधानसभा की सीट रिक्त चल रही थी. सपा ने महाराज सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने इस सीट पर संजीव कुमार चक को टिकट थमाई है. महाराज सिंह धनगर से बताया कि पार्टी हाईकमान ने उन्हें उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है. अब पूरी मेहनत के साथ चुनाव लड़ेंगे और जीत दर्ज करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज