लाइव टीवी

आगरा: आग का गोला बनी हाईवे पर दौड़ती तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, पांच लोगों ने कूद कर बचाई

Himanshu Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 25, 2019, 11:23 AM IST
आगरा: आग का गोला बनी हाईवे पर दौड़ती तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, पांच लोगों ने कूद कर बचाई
आगरा हाईवे पर धू-धू कर जली स्कॉर्पियो कार

स्कार्पियो कार में सवार पांच लोग आगरा-जयपुर हाईवे से अपने घर भरतपुर जा रहे थे. कार में तीन बच्चों के साथ कुल पांच लोग सवार थे.

  • Share this:
आगरा. आगरा-जयपुर हाईवे (Agra-Jaipur Highway) पर तेज रफ्तार में दौड़ती स्कार्पियो (Scorpio) आग का गोला (Burning Car) बन गई. धुआं उठते देख गाड़ी में सवार लोगों को मौत सामने नजर आई. जिसके बाद गाड़ी धीमी होते ही सभी ने कूदकर हाईवे के किनारे खड़े हो गए. उनके आंखों के सामने ही स्कार्पियों ऊंची लपटों के साथ जलकर ख़ाक हो गई.

स्कार्पियो कार में सवार पांच लोग आगरा-जयपुर हाईवे से अपने घर भरतपुर जा रहे थे. कार में तीन बच्चों के साथ कुल पांच लोग सवार थे. किसी तरह सभी की जान बची. घटना की सूचना पाने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. भरतपुर के नारायनपुर गेट निवासी परिवार आगरा से वापस घर लौटते वक्त आगरा-सीकरी मार्ग पर गुजर रहा था. कार के इंजन से अचानक धुआं उठता देख लोग दहशत में आ गए. चालक ने कार हाईवे किनारे रोकी और कार सवार लोग बड़ी तेजी से निकलकर सड़क पर आ गए. इसके बाद स्कार्पियो धू-धू कर जलने लगी. हाईवे पर जलती कार देख, वहां से गुजर रहे अन्य वाहन भी कुछ देर के लिए रुक गए. जब तक कार की आग पर काबू पाया गया तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी.

एक दिन पहले भी लगी थी एक कार में आग

इससे पहले आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक दिन पहले एक कार में आग लगी थी. इस घटना में कार चला रहे युवक ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस और यूपीडा को दी. नगला बीहड़ के पास एक्सप्रेसवे पर कार में आग लगने पर चालक ने कार रोक किनारे खड़े होकर अपनी जान बचाई थी.

धुआं निकलने पर करें ये उपाय

यात्रा के दौरान कार या किसी भी टैक्सी में बैठने के बाद यदि अजीब सी गंध, धुएं जैसा एहसास होने पर तुरंत सतर्क हो जाएं. धुआं दिखे तो तत्काल चालक गाड़ी के इंजन को बंद करें और कार सवार सभी लोग बाहर आ जाएं. कार में अग्निशमन यंत्र जरूर रखें. जरूरत पड़ने पर तुरंत इसका इस्तेमाल करें. आमतौर पर देखा जाता है कि लोग अग्निशमन यंत्र नहीं रखते, जबकि यह यंत्र आग लगने के समय सर्वाधिक कारगर साधन है. आग की सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग और पुलिस को जरूर दें.

यह भी पढ़ें:
Loading...

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रियंका गांधी को कहा- Twitter वाली नेता
लखनऊ पुलिस को मिली नागपुर से गिरफ्तार आसिम की 4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...