लाइव टीवी

आगरा कोर्ट में प्रदेश अध्यक्ष की पेशी, पुलिस लाइन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
Agra News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 2:49 PM IST
आगरा कोर्ट में प्रदेश अध्यक्ष की पेशी, पुलिस लाइन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
आगरा में पुलिस लाइन के बाहर धरना देते कांग्रेस कार्यकर्ता

बस विवाद: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (Congress State President) अजय कुमार लल्लू के कोर्ट जाने से पहले पुलिस लाइन के बाहर सड़क पर कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज जमकर हंगामा किया. इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. झड़प के बाद विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) को घर पहुंचाने के लिए 1000 बसों की सियासत गर्म है. आगरा में विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किए गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (UP Congress President) अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) की आज आगरा में कोर्ट में पेशी होनी है. दोपहर 3 बजे पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी. अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाइन के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

पुलिस लाइन की सुरक्षा में घुड़सवार दस्ता भी तैनात किया गया है. उधर कोर्ट जाने से पहले पुलिस लाइन के बाहर सड़क पर कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज जमकर हंगामा किया. इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. झड़प के बाद विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. इस पूरी अफरातफरी के बीच सड़क पर सरेआम लॉक डाउन का उल्लंघन दिखाई दिया. कोरोना काल में नियमों की धज्जियां उड़ती दिखीं.

नोएडा में एफआईआर



उधर नोएडा में कांग्रेस के एक पूर्व विधायक सहित कई नेताओं के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में लॉकडाउन व निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि मंगलवार की देर रात को ओखला बैराज के पास कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक, उत्तर प्रदेश के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) तथा पार्टी के महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन अपने 50-60 समर्थकों के साथ कुछ बसों को लेकर खड़े थे.



न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन: पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम)

संकल्प शर्मा ने कहा कि ये लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे तथा इनमें काफी लोगों ने मुंह पर मास्क भी नहीं लगा रखा था. उन्होंने बताया कि इन लोगों के हाथ में एक राजनीतिक दल का झंडा था. शर्मा के अनुसार ये लोग कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे थे. जनपद में लॉकडाउन व धारा 144 लागू है. डीसीपी ने बताया कि कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ उपनिरीक्षक गिर्राज किशोर की तहरीर पर थाना सेक्टर 39 में धारा 188, 269, 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

बसों को परिवहन विभाग द्वारा किया गया सीज

उन्होंने बताया कि कुछ बसों को संभागीय परिवहन विभाग द्वारा सीज कर लिया गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं के खिलाफ गलत तरीके से मुकदमा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस कदम से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है.

इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

ईद पर मस्जिदों, ईदगाहों में नमाज की इजाजत की मांग लेकर PIL, हाईकोर्ट का इंकार

नोएडा: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई बड़े पार्टी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज
First published: May 20, 2020, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading