लाइव टीवी
Elec-widget

अयोध्‍या मामला निपटाने के लिए CM योगी ने सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार, बोले- दुनिया को शांति का संदेश देने में सक्षम है भारत

Himanshu Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2019, 4:51 PM IST
अयोध्‍या मामला निपटाने के लिए CM योगी ने सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार, बोले- दुनिया को शांति का संदेश देने में सक्षम है भारत
छात्रों में एबीवीपी ने सकारात्मक ऊर्जा का संचार दिया है- योगी आदित्‍यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के सालों पुराने विवाद का 45 मिनट में हल निकालने पर सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है.

  • Share this:
आगरा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) के राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के सालों पुराने विवाद का 45 मिनट में हल निकालने पर सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया. इसके अलावा सीएम ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में धारा 370 की सामाप्ति के बाद अमन चैन बरकरार रहने को ऐतिहासिक बताने के साथ ही कहा कि देश की जनता ने उन लोगों को बड़ा संदेश दे दिया है, जो यह कहते थे कि खूनखराबा हो जाएगा. एबीवीपी को दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि छात्रों में एबीवीपी ने सकारात्मक ऊर्जा का संचार दिया. जबकि अधिवेशन में पहुंचे सीएम योगी ने सबसे पहले प्रख्यात समाजसेवी सागर रेड्डी को केलकर युवा पुरस्कार से सम्मानित किया.

एबीवीपी के लिए कही ये बात
जबकि एबीवीपी के अधिवेशन में चार प्रस्ताव पारित हुए थे, इसमें श्रीराम जन्मभूमि पर आए फैसले पर अभिनंदन प्रस्ताव सबसे प्रमुख था. अधिवेशन में धारा 370 की समाप्ति के बाद जम्मू कश्मीर में नये अवसर का प्रस्ताव भी पास हुआ. अंतिम दिन देश भर से आए छात्र-छात्राओं को संबोधित करने के लिए सीएम योगी पहुंचे. सीएम योगी ने कहा कि छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने का कार्य अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया. उन्‍होंने कहा कि एबीवीपी ऐसा पहला छात्र संगठन है जिसने जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त करने की सबसे पहले मांग की थी. आज खुशी की बात है कि 370 का खात्मा हुआ है.

सीएम ने अयोध्‍या के बहाने विरोधियों पर साधा निशाना

इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि पहले अयोध्या में दीपावली पर कोई भव्य आयोजन नहीं होता था. हमने प्रभु श्रीराम की धरती पर भव्य दीपावली का आयोजन कराया. इस आयोजन के बाद कोरिया और फिजी जैसे देशों के तार भी अयोध्या से जुड़े. उन्‍होंने कहा कि अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि के वर्षों पुराने विवाद का सुप्रीम कोर्ट ने हल निकाल दिया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहीं भी कोई घटना नहीं हुई, जिससे देश के लोगों ने समाज विरोधी तत्वों को शानदार संदेश दिया. अयोध्या पर फैसले के बाद उन लोगों को भी सबक मिला जो यह कहते थे कि खून खराबा हो जाएगा.

भारत शांति का संदेश देने में सक्षम
सीएम योगी ने आगरा कालेज के मैदान में एबीवीपी के अधिवेशन में कहा कि भारत पूरी दुनिया में शांति का संदेश देने में सक्षम है. उन्होंने यह भी कहा कि देश को कमजोर करने वालों ने जाति का सहारा लिया, लेकिन जनता ने उन्हें जता दिया कि इससे कुछ नहीं होने वाला है. सीएम योगी ने केलकर युवा सम्मान से सम्मानित सागर रेड्डी के जीवन को प्रेरणादायक बताया. उन्‍होंने कहा कि अनाथालय में पलने के बाद तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए सागर रेड्डी आज खुद अनाथों को आत्मनिर्भर बना रहे हैं. उनका जीवन एक मिसाल है और उन्होंने जीने की राह सिखाई है. जबकि सीएम ने यह भी कहा कि यूपी में अनाथों के लिए सरकार बड़ा काम कर रही है, ताकि अनाथों की शिक्षा के साथ साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा सके.
Loading...

ये भी पढ़ें:

रायबरेली SP की चौखट पर पहुंचे प्राथमिक विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चे
पीएफ घोटाला: UPPCL ने दी रुपये वापसी की गारंटी, बिजली कर्मियों का आंदोलन खत्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...