होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /स्वच्छ भारत अभियानः एक लाख डस्टबिन बांटने में आगरा नगर निगम ने की धांधली!

स्वच्छ भारत अभियानः एक लाख डस्टबिन बांटने में आगरा नगर निगम ने की धांधली!

गेल ने प्रशासन से शिकायत की है कि जो एक लाख डस्टबिन बांटने के लिए दी गईं थीं उसमें धांधली हुई है और उनको बांटा नहीं गया ...अधिक पढ़ें

    केंद्र सरकार ने भारत को स्वच्छ करने के लिए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ चलाया है. यह एक ऐसा अभियान जिसमें हर तबके और हर समुदाय के लोग जुड़े हैं. इतना ही नहीं सरकारी कम्पनियां और एजेंसियां सफाई अभियान में जी जान से जुटी हुईं हैं लेकिन इस अभियान को सरकारी तंत्र ही पलीता लगाता हुआ दिखाई दे रहा है. दरअसल गेल यानी गैस ऑथरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने करीब एक लाख डस्टबिन बांटने के लिए मुफ्त में आगरा नगर निगम को दी थी, जिससे शहर में साफ़-सफाई रहे.

    ये डस्टबिन आगरा शहर के लोगों को मुफ्त में ही बांटी जानी थीं. एक लाख डस्टबिन शहर में बंट भी गईं लेकिन डस्टबिन के बंटने में धांधली की बू आने लगी. एक लाख डस्टबिन देने वाली कम्पनी गेल ने प्रशासन से धांधली की शिकायत कर दी. गेल ने प्रशासन से शिकायत की है कि जो एक लाख डस्टबिन बांटने के लिए दी गईं थीं उसमें धांधली हुई है और उनको बांटा नहीं गया है.

    इस शिकायत के बाद प्रशासन की नींद हराम हो गई और आनन-फानन में तीन अधिकारियों की टीम बना दी गई है जो इस धांधली की जांच कर रही है. इस शिकायत से नगर निगम पर तमाम सवाल खड़े होने लगे हैं. करोड़ों रुपए की डस्टबिन में खेल क्या हुआ है यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

    रिपोर्ट – आरिफ खान

    ये भी पढ़ें - 

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: Swachhta Abhiyaan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें