Home /News /uttar-pradesh /

TaajMahal:- ताजमहल पर लगा हॉटस्पॉट भी नही आया काम,टिकट के लिये घाटों लाइन में लगने को मजबूर हुए पर्यटक 

TaajMahal:- ताजमहल पर लगा हॉटस्पॉट भी नही आया काम,टिकट के लिये घाटों लाइन में लगने को मजबूर हुए पर्यटक 

आगरा

आगरा ताजमहल

कोविड-19 के वजह से ताजमहल बंद रहा था बाद में जैसे ही हालात सामान्य हुए तो पर्यटकों के लिए ताज खोल दिया गया.लेकिन पर्यटकों के लिए टिकट की जो व्यवस्था थी उसे ऑनलाइन किया गया. बहुत दिनों से पर्यटकों की शिकायत थी कि ताजमहल नो नेटवर्क जोन में होने की वजह से नेटवर्क नहीं आते और पर्यटक ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर पाते .

अधिक पढ़ें ...

    कोविड-19 के वजह से ताजमहल बंद रहा था बाद में जैसे ही हालात सामान्य हुए तो पर्यटकों के लिए ताज खोल दिया गया.लेकिन पर्यटकों के लिए टिकट की जो व्यवस्था थी उसे ऑनलाइन किया गया. बहुत दिनों से पर्यटकों की शिकायत थी कि ताजमहल नो नेटवर्क जोन में होने की वजह से नेटवर्क नहीं आते और पर्यटक ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर पाते .इसके साथ ही ताजमहल पर टिकट बुक करने का ऑनलाइन सिस्टम भी बेहद जटिल है.दूरदराज से आने वाले पर्यटक आसानी से टिकट ऑनलाइन बुक नहीं कर पाते जिसका फायदा बाहर बैठे एजेंट उठाते हैं .

    बाहरी एजेंट करते हैं ज्यादा पैसा लेकर ताजमहल पर टिकट बुक
    कोविड-19 का नया वेरियंट आ चुका है.ताजमहल की ऑफलाइन विंडो की एक खिड़की खोली गई है.जिस पर लोगों की भारी भीड़ लगी रहती है.कई लोग इस भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन टिकट का सहारा लेते हैं.लेकिन सर्वर फेल होने की वजह से या नेटवर्क न आने की वजह से वह टिकट बुक नहीं कर पाते हैं. ऐसे में वहां पहले से उपस्थित एजेंट इस मौके का फायदा उठाते हैं.पर्यटकों से ज्यादा पैसा वसूल कर वे टिकट बुक करते हैं.

    ASI ने शुरू किया था हॉटस्पॉट, लेकिन नही आया काम .
    नेटवर्क की समस्या को लेकर ASI ने हॉटस्पॉट की व्यवस्था की थी. लेकिन पर्यटकों को हॉटस्पॉट से नेट चलाने में भी बेहद दिक्कतें आ रही हैं.पेमेंट फंस जाता है, टिकट बुक नहीं होती है.दूरदराज से आने वाले पर्यटकों ने बताया कि टिकट बुक करने की प्रक्रिया बेहद कठिन है.लोगों को लाइन में लगना पड़ता है.पर्यटक पहले से ही अपना शेड्यूल तय करके आते हैं.जिसमें रेल यात्रा हो या फिर हवाई यात्रा हो लेकिन ताजमहल घूमने से ज्यादा टिकट की लाइन में समय लग जाता है. जिसकी वजह से उनका पूरा शेड्यूल बिगड़ जाता है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर