आगरा: ताजमहल का नहीं हो पाएगा दीदार, DM बोले- अभी नहीं खुलेंगे स्मारक
Agra News in Hindi

आगरा: ताजमहल का नहीं हो पाएगा दीदार, DM बोले- अभी नहीं खुलेंगे स्मारक
ताजमहल का नहीं हो पाएगा दीदार

आगरा (Agra) में होटल और गेस्ट हाउस खोलने की परमिशन करीब ढाई महीने बाद मिली तो है, लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें लगाई गई हैं.

  • Share this:
आगरा. देश में कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच जारी लॉकडाउन (Lockdown) में धीरे-धीरे ढील मिलनी शुरू हो गई है. वहीं, 17 मार्च से बंद चल रहे ताजमहल (Taj Mahal) सहित आगरा के सभी स्मारक अभी नहीं खुलेंगे. डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि आगरा के रेड जोन में होने के कारण कोई नई छूट नहीं दी जा सकती है. डीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. स्थिति को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा. सिंह ने बताया कि सोमवार से कोई भी धार्मिक स्थल दर्शानार्थियों के लिए नहीं खुलेगा. ताजमहल, फतेहपुर सीकरी समेत सभी पुरातत्व स्मारक बंद रहेंगे. यह पहला मौका है जब इन स्मारकों को इतने लंबे समय के लिए बंद रखा गया है. बता दें कि 372 सालों में ताजमहल के दरवाजे पहली बार ढाई महीने से भी ज्यादा समय तक बंद रहे हैं.

आगरा में होटल और गेस्ट हाउस खोलने की परमिशन करीब ढाई महीने बाद मिली तो है, लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें लगाई गई हैं. होटल और गेस्ट हाउस में खाने-पीने की चीजें सिर्फ रूम सर्विस के लिए ही मान्य होंगी. कॉमन एरिया में जाकर खाने-पीने की इजाजत नहीं होगी. इसी तरह शॉपिंग मॉल के अंदर भी सिनेमा घर और मल्टीप्लैक्स पर भी पाबंदी लगाते हुए इन्हें खोले की इजाजत नहीं दी गई.

कोरोना मरीजों का आंकड़ा हजार के करीब
रविवार को आगरा में एक और मरीज की मौत हो गई. इसके बाद संक्रमित मृतकों की संख्या 50 हो गई है. 10 नए संक्रमित मिलने से अब मरीजों का आंकड़ा 967 हो गया है. यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा आगरा में सबसे ज्यादा है. ऐसे में एहतियात भी यहां ज्यादा बरती जा रही है.
(इनपुट- हिमांशु त्रिपाठी)



ये भी पढे़ं:

Unlock 1.0: नोएडा में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल्स, डीएम बोले- किसी परमिशन की जरूरत नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज