Agra News: ताजमहल समेत यूपी के सभी 141 स्मारक 31 मई तक रहेंगे बंद

उत्‍तर प्रदेश में ताजमहल समेत 141 पर्यटन स्थल हैं.

Taj Mahal News: ताजमहल समेत यूपी के सभी 141 पर्यटन स्थल 31 मई तक बंद रहेंगे. देश में कुल 3693 स्मारक के अलावा 50 संग्रहालय हैं, जिसमें ताज महल और सिकंदरा भी शामिल हैं.

  • Share this:
    आगरा. यूपी में कोरोना वायरस की रफ्तार में कुछ कमी देखने को मिल रही है. इस बीच भारतीय पुरातत्व विभाग के आदेश के मुताबिक, ताजमहल (Taj Mahal) समेत यूपी के साथ देशभर के सभी पर्यटन स्थलों को 31 मई तक बंद रखने का फैसला किया गया है. बता दें कि देश में 3693 स्मारक के अलावा 50 संग्रहालय हैं.

    बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में ताजमहल समेत 141 पर्यटन स्थल हैं, जिन्‍हें 31 मई तक बंद कर दिया गया है. वैसे पिछले साल भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पुरातत्व विभाग ने यूपी के साथ देशभर की सभी इमारतें बंद कर दी थीं. जबकि कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बाद इन्‍हें 2020 के आखिरी कुछ महीनों में खोला गया था, लेकिन इस साल फिर से कोरोना वायरस फैलने के बाद इन्हें बंद कर दिया गया.

    आगरा और यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी
    आगरा की बात करें तो सोमवार को कोरोना के 79 मामले सामने आए और इसके साथ संक्रमितों की संख्‍या 24933 हो गई है. जबकि एक्टिव केस 1598 हैं. वहीं अब तक 322 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है. जबकि आगरा लोगों के ठीक होने की दर बढ़कर 92.30 फीसदी है. वहींं, पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 10,682 नए केस मिलने के साथ 311 मरीजों की मौत हुई है.

    यूपी में तीसरे चरण का वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू
    उत्तर प्रदेश में आज से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव में नगर निगमों के साथ-साथ सभी कमिश्नरी मुख्यालयों में 18+ आयु वर्ग के लिए टीकाकरण प्रारंभ हो गया है. अब प्रदेश के 23 जनपदों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. बता दें कि यूपी में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन 1 मई से शुरू किया गया था और पहले चरण में 7 जनपद लिए गए थे, जहां एक्टिव केस ज्यादा थे. दूसरे चरण में प्रदेश के सभी नगर निगमों को जोड़ा गया है. इसके बाद लगातार जिलों की संख्‍या बढ़ाकर कोरोना वैक्‍सीनशन को धार दी जा रही है. वहीं, सीएम योगी भी लगातार जिलों के दौरे कर कोरोना वैक्‍सीनेशन और अस्‍पतालों की समीक्षा कर रहे हैं.