लाइव टीवी

आगरा: ताजमहल को देखना होगा रोमांचकारी, जल्द ही ताज व्यू पॉइंट पर लगेंगे टेलीस्कोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 1:51 PM IST
आगरा: ताजमहल को देखना होगा रोमांचकारी, जल्द ही ताज व्यू पॉइंट पर लगेंगे टेलीस्कोप
ताज महल को निहारने के लिए अब टेलीस्कोप की व्यवस्था भी की जा रही है.

जानकारी के अनुसार निजी कंपनी द्वारा पहले चरण में एक टेलीस्कोप लगाया जाएगा. इसके लिए पर्यटकों से अलग से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. टेलीस्कोप लगाने का कार्य एक माह में पूरा हो जाएगा.

  • Share this:
आगरा. ताजमहल (Taj Mahal) देखने आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही पर्यटकों को टेलीस्कोप (Telescope) से भी ताज के दीदार होने लगेंगे. इसके लिए ताज व्यू प्वाइंट पर जल्द ही टेलीस्कोप प्वाइंट लगाने की तैयारी है. आगरा विकास प्राधिकरण इस संबंध में निजी कंपनी से करार करने जा रहा है. पता चला है कि कंपनी ने ताज व्यू प्वाइंट पर सर्वे भी शुरू कर दिया है. पता चला है कि मेहताब बाग स्थित व्यू प्वाइंट पर जल्द ही टेलीस्कोप लगने जा रहा है. इससे पर्यटक ताजमहल को करीब से देख सकेंगे. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं.

जानकारी के अनुसार निजी कंपनी द्वारा पहले चरण में एक टेलीस्कोप लगाया जाएगा. इसके लिए पर्यटकों से अलग से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. टेलीस्कोप लगाने का कार्य एक माह में पूरा हो जाएगा. व्यू प्वाइंट से ताज की दूरी 300 मीटर है, वहीं व्यू प्वाइंट से ताज को देखने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.

इनपुट: मोहम्मद आरिफ

ये भी पढ़ें:

30 साल से फ्री की बिजली जला रहे 350 दुकानदार, अब जागा बिजली विभाग, नोटिस जारी

अयोध्या फैसला: निर्मोही अखाड़ा ने SC में दायर की रिव्यू पिटीशन, सुनवाई आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर