Home /News /uttar-pradesh /

taj mahal visit could cost more as agra development authority proposes ticket price rise from 10 to 100 rupees

ताजमहल का दीदार हो सकता है महंगा, 10 से लेकर 100 रुपये तक बढ़ सकता है टिकट का दाम

आगरा विकास प्राधिकरण ताज महल घूमने आए घरेलू पर्यटकों का टिकट 10 रुपये और विदेशी पर्यटकों का टिकट 100 रुपये बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

आगरा विकास प्राधिकरण ताज महल घूमने आए घरेलू पर्यटकों का टिकट 10 रुपये और विदेशी पर्यटकों का टिकट 100 रुपये बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

आगरा विकास प्राधिकारिण का फैसला लागू होता है कि घरेलू पर्यटक का प्रवेश टिकट 10 रुपये बढ़कर 50 की जगह 60 रुपये हो जाएगा. वहीं नई दरें लागू होने पर घरेलू पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश और मुख्य गुंबद में जाने के लिए 260 रुपये चुकाने होंगे, जबकि विदेशी पर्यटकों की टिकट दर 100 रुपये बढ़कर 1350 की जगह 1450 रुपये हो जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार एक बार फिर महंगा हो सकता है. आगरा विकास प्राधिकरण ताज महल घूमने आए घरेलू पर्यटकों का टिकट 10 रुपये और विदेशी पर्यटकों का टिकट 100 रुपये बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि प्राधिकरण की बैठक में प्रस्ताव पर सहमति बन गई है और जल्द ही प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आगरा विकास प्राधिकारिण का फैसला लागू होता है कि घरेलू पर्यटक का प्रवेश टिकट 10 रुपये बढ़कर 50 की जगह 60 रुपये हो जाएगा. वहीं नई दरें लागू होने पर घरेलू पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश और मुख्य गुंबद में जाने के लिए 260 रुपये चुकाने होंगे. इसमें 200 रुपये का टिकट मुख्य गुंबद का है, जबकि विदेशी पर्यटकों की टिकट दर 100 रुपये बढ़कर 1350 की जगह 1450 रुपये हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चौथी लहर को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने जताई राहत भरी उम्मीद

आगरा मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता ने बताया कि टिकट शुल्क वृद्धि का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है. प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर टिकट पर बढ़ी दरें लागू की जाएंगी.

ये भी पढ़ें- यूपी में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, लखनऊ के डीएम ने दिए कोविड नियमों में सख्ती के आदेश

वहीं, विश्व धरोहर दिवस के मौके पर आज ताजमहल का दीदार करने वालों के लिए खुशखबरी है. 18 अप्रैल को पर्यटक मुफ्त में ताजमहल का दीदार कर सकेंगे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने विश्व धरोहर दिवस पर ताजमहल के साथ आगरा का किला, फतेहपुर सीकरी और एत्मादउद्दौला स्मारक जैसे सभी स्मारकों में फ्री एंट्री के निर्देश दिए हैं. ऐसे में पर्यटकों को इन धरोहरों के दीदार के लिए कोई टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी.

Tags: Agra news, Taj mahal, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर