अपना शहर चुनें

States

Taj Mahotsav News: कोरोना ने लगाया ताज महोत्‍सव पर विराम, टूटी 30 साल की परंपरा

कोरोना को मात देने को इस बार नहीं होगा ताज महोत्सव.
कोरोना को मात देने को इस बार नहीं होगा ताज महोत्सव.

Taj Mahotsav News: कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से इस बार ताज महोत्सव नहीं होगा. ताजमहल (Taj Mahal) के पूर्वी गेट के नजदीक स्थित शिल्पग्राम में पिछले 30 साल से इसका आयोजन होता चला आ रहा है, लेकिन इस बार सिलसिला टूट गया है.

  • Share this:
आगरा. दुनिया भर में आकर्षण का केंद्र रहने वाला ताज महोत्सव (Taj Mahotsav) इस बार नहीं होगा. कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है. ताज महोत्सव का आयोजन ताजमहल (Taj Mahal) के पूर्वी गेट के नजदीक स्थित शिल्पग्राम में हर साल किया जाता रहा है. इस महोत्सव में देशभर से शिल्पकार जुटते हैं और अपने बनाए उत्पाद का प्रदर्शन करते हैं. यही नहीं, ताज महोत्सव में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए कलाकार बेहतरीन प्रस्तुतियों के जरिए अलग-अलग राज्यों की कला से लोगों को परिचित कराते हैं.

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से कई बार की बैठकों के बाद जिला अधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताज महोत्सव समिति के अध्यक्ष और आगरा कमिश्नर अनिल कुमार को रिपोर्ट प्रेषित की थी. इसी रिपोर्ट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए ताज महोत्सव का आयोजन न करना ही जनहित में उचित रहेगा.

आगरा के डीएम ने कही ये बात
आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया कि ताज महोत्सव में बड़ी संख्या में लोग आते हैं. वर्तमान में कोरोना काल चल रहा है. ऐसे में इतने बड़े आयोजन का होना उचित नहीं है. ताज महोत्सव का आयोजन हर साल फरवरी महीने में किया जाता है.
टूटेगी 30 साल की परंपरा


आगरा में ताज महोत्सव का आयोजन विगत 30 वर्षों से लगातार किया जा रहा है. ऐसा पहली बार होगा जब कोरोना की वजह से ताज महोत्सव का आयोजन नहीं हो पाएगा. ताज महोत्सव में बॉलीवुड के तमाम दिग्गज कलाकार प्रस्तुति दे चुके हैं. महोत्सव में गीत, संगीत, मुशायरा, कवि सम्मेलन सहित एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक आयोजन होते रहे हैं. महोत्सव में देश के तमाम दिग्गज कलाकारों ने अपनी बेमिसाल प्रस्तुतियां दी हैं, लेकिन इस बार कोरोना को हराने के लिए प्रशासन ने इतना बड़ा फैसला लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज