Home /News /uttar-pradesh /

आगरा: गजब हैं ये सरकारी स्कूल, यहां शिक्षक का इंतजार करते-करते घर लौट जाते हैं बच्चे

आगरा: गजब हैं ये सरकारी स्कूल, यहां शिक्षक का इंतजार करते-करते घर लौट जाते हैं बच्चे

सरकारी स्कूलों में नहीं पहुंच रहे शिक्षक, इंतजार कर घर लौट जाते हैं बच्चे.

सरकारी स्कूलों में नहीं पहुंच रहे शिक्षक, इंतजार कर घर लौट जाते हैं बच्चे.

Agra Government School: सरकारी विद्यालयों में शिक्षक और शिक्षिकाएं समय से नहीं पहुंच रहे हैं. स्कूलों के बाहर बच्चे शिक्षकों का इंतजार करके घर वापस लौट जाते हैं. शिक्षकों की मनमानी के चलते स्कूली बच्चों का भविष्य अंधकार खोता जा रहा है. ख़ास तौर से प्राथमिक विद्यालय के बाहर स्कूली बच्चे अपने शिक्षकों का इंतजार करते हुए देखे जा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

कामिर कुरैशी

आगरा. सरकारी विद्यालयों (Government Schools) में शिक्षक शिक्षिकाएं समय से नहीं पहुंच रहे हैं. स्कूलों के बाहर बच्चे शिक्षकों का इंतजार करके घर वापस लौट जाते हैं. शिक्षकों की मनमानी के चलते स्कूली बच्चों का भविष्य अंधकार खोता जा रहा है. ख़ास तौर से प्राथमिक विद्यालय के बाहर स्कूली बच्चे अपने शिक्षकों का इंतजार करते हुए देखे जा सकते हैं.

प्रदेश सरकार द्वारा लगातार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नित नए प्रयास किए जा रहे हैं. सरकारी स्कूलों में बच्चों की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं. मगर सरकार की शिक्षा प्रणाली की मंशा को शिक्षा विभाग के शिक्षक पलीता लगा रहे हैं. बाह ब्लॉक क्षेत्र के ज्यादातर विद्यालय में शिक्षकों की मनमानी देखी जा सकती है.

जूनियर शिक्षक लगा देते हैं हाजिरी
ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक विद्यालय में समय से नहीं पहुंचते हैं. कोई कोई दिन ऐसा होता है कि शिक्षक आते ही नहीं है. हालांकि जूनियर शिक्षक या शिक्षामित्र उनकी हाजिरी रजिस्टर में दर्ज कर देते हैं.

वीडियो हुआ वायरल
एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. यह वीडियो ब्लॉक बाह क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अभय पुरा का बताया जा रहा है. जहां स्कूल में पढ़ने पहुंचे गांव के बच्चे शिक्षकों का इंतजार करते हुए विद्यालय के गेट पर खड़े हुए दिखाई दिए. सुबह के 11:00 बजे तक कोई भी शिक्षक या शिक्षिका स्कूल परिसर में नहीं पहुंची, जबकि स्कूल खुलने का समय करीब 9:00 बजे है.

ग्रामीणों ने लगाए आरोप
ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय में शिक्षकों की मनमानी चल रही है और वह समय से विद्यालय परिसर में नहीं पहुंचते हैं. बच्चे स्कूल के मुख्य गेट पर खड़े होकर काफी देर तक इंतजार करते हैं. शिक्षक नहीं पहुंचने पर वह घर वापस लौट जाते हैं. शिक्षकों की मनमानी विद्यालय में देखने को मिली बच्चों ने भी अपनी-अपनी वीडियो के माध्यम से बात रखी. ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षकों की मनमानी के चलते उनके बच्चों के भविष्य अंधकार में खराब हो रहा है. शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों को इस पर जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए.

Tags: Agra news, UP Government School, UP news, UP Teacher

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर