Home /News /uttar-pradesh /

आगरा में मंदिर तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम, विरोध कर रहे लोगों को थाने ले गई पुलिस

आगरा में मंदिर तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम, विरोध कर रहे लोगों को थाने ले गई पुलिस

मंदिर तोड़ने का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंदिर तोड़ने का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ताजमहल के शहर आगरा (Agra News) में सोमवार देर रात नगर निगम की टीम सुल्तानगंज की पुलिया पर स्थित मंदिर (Temple demolition) को हटाने के लिए पहुंची. मंदिर तोड़े जाने की खबर मिलने पर कुछ हिंदूवादी संगठन के लोग वहां पहुंच गए और नगर निगम के कर्मचारियों के सामने भिड़ गए.

अधिक पढ़ें ...

कामिर कुरैशी
आगरा. ताजमहल के शहर आगरा (Agra News) में सोमवार देर रात नगर निगम की टीम सुल्तानगंज की पुलिया पर स्थित मंदिर (Temple demolition) को हटाने के लिए पहुंची. मंदिर तोड़े जाने की खबर मिलने पर कुछ हिंदूवादी संगठन के लोग वहां पहुंच गए और नगर निगम के कर्मचारियों के सामने भिड़ गए.

यहां न्यू आगरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले सुल्तानगंज की पुलिया पर एक मंदिर बना हुआ है. बीते दिनों नगर निगम की मीटिंग में तय किया गया कि मंदिर को रोड से हटाकर पास में ही शिफ्ट कर दिया जाए. वहां मंदिर के लिए नई जगह भी दे दी गई.

इसके बाद सोमवार देर रात नगर निगम की टीम पहुंची और सब्बल, सरिया और हथौड़े की मदद से मंदिर को तोड़ने का काम शुरू कर दिया. हालांकि मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर हिंदूवादी संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने नगर निगम का जमकर विरोध किया. इस दौरान नगर निगम के कर्मचारियों व हिंदूवादियों में काफी देर तक नोंकझोक हुई. प्रदर्शनकारियों ने नगर निगम व मेयर नवीन जैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद के बेटे अली को सताया पुलिस का डर! कोर्ट में दी आत्मसमर्पण की याचिका
सूचना पर पहुंची पुलिस
मंदिर तोड़े जाने का विरोध उग्र होता देख कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी खबर दी. जानकारी मिलने पर थाना पुलिस के साथ ही नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने कई हिंदूवादी नेताओं को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स एक क्लिक में पढ़ें…

सौंदरीकरण में पड़ रही थी बाधा
सहायक नगरायुक्त अनुपम शुक्ला ने बताया कि इस रोड पर दो मंदिर थे. एक मंदिर को पुजारी के द्वारा खुद ही शिफ्ट कर दिया गया, जबकि दूसरे मंदिर को शिफ्ट करना बाकी था. मंदिर के लिए अलग से स्थान दे दिया गया है. इससे पहले कई बार इनसे मूर्तियों को हटाने के लिए अपील की जा चुकी है, लेकिन मूर्तियां नहीं हटाई गई, जिसके बाद हमने यह एक्शन लिया है.

Tags: Agra news, Hindu Temple, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर