• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आगरा के इस बंदे ने की शानदार पहल डेंगू के मरीजों को दे रहे हैं निशुल्क बकरी का दूध

आगरा के इस बंदे ने की शानदार पहल डेंगू के मरीजों को दे रहे हैं निशुल्क बकरी का दूध

बकरियों

बकरियों के साथ मोहम्मद रिजवान

जो लोग देसी इलाज में यकीन रखते हैं वह प्लेटलेट्स कम होने पर बकरी का दूध, कीवी का फल व पपीते के पत्ते का सेवन करने की सलाह देते हैं. 

  • Share this:

    आगरा में लगातार डेंगू और वायरल बुखार अपना कहर बरपा रहा है .आसपास के जिलों में डेंगू के साथ वायरल बुखार से रोजा कई लोगो जान से हाथ धो रहे है . फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़ हाथरस तेजी से डेंगू और वायरल बुखार से मरीज दम तोड़ रहें है. ऐसे में सबसे ज्यादा जो दिक्कत आ रही है वह है मरीजों में प्लेटलेट्स कम होने की . प्लेटलेट्स कम होने की वजह से लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं. इसके साथ ही जो लोग देसी इलाज में यकीन रखते हैं वह प्लेटलेट्स कम होने पर बकरी का दूध, कीवी का फल व पपीते के पत्ते का सेवन करने की सलाह देते हैं. हालांकि यह इलाज कितना कारगर और असरदार है यह तो डॉक्टर ही अच्छे से बता सकते हैं. लेकिन इन दिनों आगरा में बकरी का दूध आसमान छू रहा है.आलम यह है कि बकरी का दूध 500 रुपए प्रति लीटर तक लोगों को दूध नसीब नहीं हो रहा है.लेकिन आगरा के मंटोला के रहने वाले मोहम्मद रिजवान लोगों को फ्री में दूध बांट कर सेवा कर रहे हैं.

    जरूरतमंदों की सेवा करना ही अल्लाह का काम है

    मोहम्मद रिजवान और उनके पिता नवाब खुर्शीद अहमद आगरा के मंटोला इलाके में सराय नवाब शाह में बकरियां पालते हैं.इसके साथ ही उनके यहां गोश्त का भी काम है. जब आगरा में बकरी का दूध आसमान छू रहा है तब इन्होंने लोगों को मुफ्त में बकरी का दूध देने की शानदार पहल शुरू की है. मोहम्मद रिजवान बताते हैं कि इन लोगों की सहायता करना अल्लाह का काम है. हर रोज यहां 20 से 30 की संख्या में मरीज आते हैं और बकरी का दूध ले जाते हैं हम उन्हें फ्री में बकरी का दूध देते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज