लाइव टीवी

रुमाल की साइज छोटी होने पर बाट-माप विभाग ने ठोका 3.30 लाख का जुर्माना

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 3:35 PM IST
रुमाल की साइज छोटी होने पर बाट-माप विभाग ने ठोका 3.30 लाख का जुर्माना
रुमाल की साइज छोटी होने पर बाट माप विभाग ने ठोंका 3 लाख का जुर्माना

ग्राहकों को धोखा देने के मामले में रुमाल बनाने वाली कंपनी पर बाट माप विभाग ने तीन लाख का जुर्माना लगाया है. जबकि तय आकार से कम का रुमाल बेचने वाली बेस्ट प्राइज कंपनी पर 30 हजार का जुर्माना ठोका गया है.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में रुमाल (Handkerchief) का आकार छोटा निकलने पर बाट माप विभाग ने 3 लाख 30 हजार रुपये का जुर्माना (Fine) ठोका है. दरअसल आगरा के छलेसर स्थित बेस्ट प्राइज (Best Price) से खरीदे गये रुमाल की जो साइज लिखी थी, रुमाल उससे तीन सेंटीमीटर कम निकली. इसकी शिकायत बाट माप विभाग से की गयी. जिसके बाद विभाग की टीम ने बेस्ट प्राइज पहुंचकर जांच की तो शिकायत सही पाई गयी.

ग्राहकों को धोखा देने के मामले में रुमाल बनाने वाली कंपनी पर बाट माप विभाग ने तीन लाख का जुर्माना लगाया है. जबकि तय आकार से कम का रुमाल बेचने वाली बेस्ट प्राइज कंपनी पर 30 हजार का जुर्माना ठोका गया है. इसी तरह फैशन कंपनी मान्यवर मोहे पर 1 लाख 75 हजार रुपये का जुर्माना लगा है. जबकि मान्यवर मोहे की शेरवानी पर सेंटीमीटर की चिट नहीं लगी थी. बाट माप विभाग की कार्रवाई इलाके में चर्चा बनी हुई है.

(इनपुट- हिमांशु त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की लखनऊ में हत्या

थाने में मगरमच्छ घुसने से मचा हड़कंप, पकड़ने के लिए हैरान-परेशान रहे पुलिसकर्मी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...