• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • भारत बंद: आगरा के व्यापारियों ने ठुकरा दी राकेश टिकैत की अपील, खुले रहे बाजार

भारत बंद: आगरा के व्यापारियों ने ठुकरा दी राकेश टिकैत की अपील, खुले रहे बाजार

राकेश टिकैत ने व्यापारियों से भारत बंद में समर्थन की अपील की थी, जिसे व्यापारियों ने नहीं माना.

राकेश टिकैत ने व्यापारियों से भारत बंद में समर्थन की अपील की थी, जिसे व्यापारियों ने नहीं माना.

Kisan Bharat Bandh: राकेश टिकैत ने आगरा के व्यापारियों से भारत बंद का समर्थन करने की अपील की थी. टिकैत की यह अपील बेअसर दिखी. सोमवार को आगरा के व्यापारियों ने सुबह से ही अपनी दुकानें खोल लीं.

  • Share this:

आगरा. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आगरा के व्यापारियों और किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) में सहयोग करने की अपील की थी. टिकैत की यह अपील सोमवार को बेअसर दिखी. आगरा के व्यापारियों ने उसे नकारते हुए सुबह से ही अपनी दुकानें खोल लीं. सुबह होते ही सब्जी मंडी खुली और यहां भारी भीड़ रही है. सुबह 10:00 बजे के बाद शहर के सभी प्रमुख बाजार खुल गए. बाजारों में आम दिनों की तरह ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

बिजली घर चौराहा, भगवान टॉकीज चौराहा, हरी पर्वत चौराहा आम दिनों की तरह ही व्यस्त रहा. शहर की लाइफ लाइन एमजी रोड पर सभी छोटे-बड़े प्रतिष्ठान 11 बजते ही रोज की तरह खुले नजर आए. दोपहर होते-होते शहर के सबसे बड़े व्यावसायिक कांप्लेक्स संजय प्लेस में हजारों दुकानें और प्रतिष्ठान खुले नजर आए. आगरा महानगर में कमला नगर, लोहा मंडी, शाहगंज, जयपुर हाउस क्षेत्र की दुकानें आम दिनों की तरह ही खुली रहीं. यहां भी रोज की तरह चहल पहल रही.

ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर किसानों ने छुटपुट प्रदर्शन किए. इसके अलावा संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक पर 15 किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसानों के हक में आवाज बुलंद की. आगरा दिल्ली हाइवे एनएच 95 पर आवागमन सामान्य रहा. कुल मिलाकर किसान आंदोलन के तहत आयोजित हुआ बंद आगरा के बाजारों पर बेअसर रहा. ग्रामीण क्षेत्रों में जरूर कहीं कहीं इसका असर दिखाई पड़ा.

सपाइयों ने किया प्रदर्शन
आगरा में दोपहर 12 बजे के करीब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन के नेतृत्व में प्रदर्शन शुरू किया गया. सपा कार्यकर्ता हरीपर्वत चौराहा से कलक्ट्रेट तक मार्च निकालना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने रोक दिया. इसके बाद सपा कार्यकर्ता शहर की लाइफलाइन एमजी रोड पर आ गए. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो थाना हरीपर्वत पर सपाइयों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान एमजी रोड पर कुछ देर के लिए ट्रैफिक जाम रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज