लाइव टीवी

आगरा पुलिस ने निभाया इंसानियत का फर्ज, थाने में की रेप पीड़िता की तेरहवीं
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2020, 1:30 PM IST
आगरा पुलिस ने निभाया इंसानियत का फर्ज, थाने में की रेप पीड़िता की तेरहवीं
आगरा पुलिस ने निभाया इंसानियत का फर्ज

दरअसल 21 दिसंबर को यमुना ब्रिज स्टेशन रोड पर एक मनोरोगी युवती से दुष्कर्म किया गया था. आरोपी ने युवती के सिर पर प्रहार किए थे. इससे दो दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. तीन दिन बीत जाने के बाद भी शनाख्त नहीं होने पर युवती के शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया गया था.

  • Share this:
आगरा. आगरा पुलिस ने खाकी के साथ इंसानियत का भी फर्ज निभाया. जिस लावारिस रेप पीड़ित युवती की अंतिम यात्रा में अपने नहीं मिले, उसको पुलिस ने अपनों की तरह मुखाग्नि दी. शुक्रवार को थाने में ही त्रियोदशी संस्कार विधान कार्यक्रम भी किया गया. हवन के बाद ब्राह्मणों को भोजन कराया गया. थाने का यह नजारा देखकर अपनी शिकायत लेकर आए लोगों ने पुलिस के कार्य की सराहना की.

मामला थाना एत्माद्दौला की है. दरअसल 21 दिसंबर को यमुना ब्रिज स्टेशन रोड पर एक मनोरोगी युवती से दुष्कर्म किया गया था. आरोपी ने युवती के सिर पर प्रहार किए थे. इससे दो दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. तीन दिन बीत जाने के बाद भी शनाख्त नहीं होने पर युवती के शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया गया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी एटा निवासी सुगड़ सिंह उर्फ सोड़ा को जेल भेजा था. पुलिस शव को अपनी गाड़ी से लेकर गए थे. अंतिम संस्कार में थाने के पुलिसकर्मियों के साथ ही एक एनजीओ के पदाधिकारी और सदस्य भी शामिल हुए थे.

ब्राह्मणों को कराया गया भोजन
ब्राह्मणों को कराया गया भोजन


थाना एत्माद्दौला में त्रयोदशी संस्कार विधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान निरीक्षक ने हवन आदि किया. इसके बाद ब्राह्मण भोज कराया गया. ब्राह्मण भोज में पुलिसकर्मी भी बैठे नजर आए. इस दौरान थाने में आने वाले लोग पुलिस का यह रवैया देखकर कायल हो गए. थाना प्रभारी उदयवीर सिंह मलिक का कहना है अज्ञात महिला के साथ कोई नहीं आया तो हमने खुद आगे बढ़ कर महिला का अंतिम संस्कार किया. वहीं अंतिम संस्कार किया तो हिंदू धर्म की रीति रिवाज के अनुसार त्रियोदशी संस्कार थाने में कराया गया.

ये भी पढ़ें:

ठंड का सितम जारी, चुर्क रहा पूरे UP में सबसे ठंडा शहर, लखनऊ में 10 से सीधे 5 डिग्री हुआ पारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर