लाइव टीवी

कासगंजः संपत्ति विवाद में दो सगे भाइयों के बीच खूनी संघर्ष, गोलीबारी में दोनों की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 20, 2019, 4:47 PM IST
कासगंजः संपत्ति विवाद में दो सगे भाइयों के बीच खूनी संघर्ष, गोलीबारी में दोनों की मौत
कासगंज में संपत्ति विवाद में दो भाइयों ने एक-दूसरे की गोली मारकर हत्या कर दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) में संपत्ति विवाद (Property dispute) ने इतना घिनौना रूप अख्तियार किया कि दो सगे भाइयों ने एक-दूसरे की गोली मारकर हत्या कर दी. इलाके में डबल मर्डर (Double Murder) की घटना से फैली सनसनी.

  • Share this:
कासगंज. जनपद के सहावर थानाक्षेत्र के नगला माधो गांव में संपत्ति विवाद में दो सगे भाइयों ने एक-दूसरे की जान ले ली. कासगंज (Kasganj) के सहावर क्षेत्र में डबल मर्डर (Double Murder) की इस घटना से सनसनी फैल गई है. जानकारी के अनुसार, संपत्ति के बंटवारे को लेकर राजवीर और कैलाश के बीच लंबे समय से विवाद (Property dispute) चल रहा था. रविवार को इस विवाद ने इतना घिनौना रूप लिया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. इसी क्रम में छोटे भाई कैलाश ने बड़े राजवीर (30 वर्ष) के ऊपर गोली चला दी. जवाब में दूसरे पक्ष की ओर से चली गोली में कैलाश (25 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, राजवीर ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया. पुलिस ने घटना की सूचना के बाद दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

दोनों भाइयों के ससुरालवाले भी पहुंचे थे
बताया जाता है कि सहावर थानाक्षेत्र के नगला माधो गांव में रहने वाले राजवीर और कैलाश, दो भाइयों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद था. विवाद को सुलझाने के लिए बीते दिनों दोनों भाइयों के ससुराल वाले भी गांव आए हुए थे. रविवार को यह विवाद फिर बढ़ा तो दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी होने लगी. पुलिस के मुताबिक, घटना के समय कैलाश के ससुर प्रेम सिंह और राजवीर का साला बबलू भी मौके पर ही मौजूद था. कासगंज के एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि विवाद के दौरान कैलाश ने राजवीर के ऊपर गोली चला दी और भागने लगा. इसके जवाब में कैलाश के साले ने उसका पीछा कर उसे भी गोली मार दी. इससे कैलाश की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, गोली लगने से घायल राजवीर को लेकर परिजन तुरंत आगरा रवाना हो गए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

कैलाश की पत्नी सोमवती ने पुलिस को बताया कि राजवीर के साले उसके घर आए थे. सोमवती का आरोप है कि राजवीर के ससुराल वालों ने उसके घर में शराब पीकर बवाल किया. इसी बीच कैलाश और उसके ससुर प्रेम सिंह जब ट्रैक्टर लेकर खेत पर जाने लगे तो राजवीर के साले ने रास्ता रोक लिया और कैलाश की गोली मारकर हत्या कर दी. कैलाश और सोमवती के 4 बच्चे हैं, जिसमें से एक अभी सिर्फ 15 दिनों का है. जानकारी के अनुसार, कैलाश और राजवीर के पिता डोरीलाल के तीन बेटे थे, जिसमें से एक की पहले ही हत्या हो चुकी है. रविवार को संपत्ति विवाद की वजह से इन दोनों भाइयों की भी मौत हो गई. पुलिस ने घटना के मद्देनजर कैलाश के ससुर प्रेम सिंह को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

(Ajendra Sharma की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -
Loading...

कमलेश तिवारी की पत्नी की मांग- हत्यारों को मिले मृत्युदंड, योगी ने दिया न्याय का भरोसा

तल्ख तेवर में बोले CM योगी, दहशत पैदा करने वाले तत्वों को कुचलकर रख देंगे

मोदी के हेलिकॉप्टर की फोटो खींचने पर दो लोगों से महाराष्ट्र ATS ने की पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...