Home /News /uttar-pradesh /

मंत्री मेघवाल ने पत्नी पर लिखी अपनी किताब 'एक सफर हमसफर' का जिक्र कर महिलाओं पर कही ये बड़ी बात

मंत्री मेघवाल ने पत्नी पर लिखी अपनी किताब 'एक सफर हमसफर' का जिक्र कर महिलाओं पर कही ये बड़ी बात

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल-

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल-

Agra News: केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर कहा कि अटल जी को देश कभी भुला नहीं सकता है. अटल जी देश का गौरव थे, उनकी कमी हमेशा इस देश को खलेगी. जल्द ही उनके गांव बटेश्वर में संग्रहालय बनाया जाएगा. पत्नी पर लिखी किताब में मेघवाल ने कहा कि 'एक सफर हमसफर' किताब में जो कहानी लिखी उसमें मेरी सफलता मेरी पत्नी के कारण ही बताई है.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर कुरैशी

    आगरा. शनिवार को भारत विकास परिषद (Bharat Vikas Parishad) के दो दिवसीय क्षेत्रीय अधिवेश में भाग लेने के लिए के केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) आगरा पहुंचे. इस दौरान मेघवाल ने अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला. इस दौरान उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के गांव बटेश्वर में संग्रहालय बनाने की बात कही है.

    केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर कहा कि अटल जी को देश कभी भुला नहीं सकता है. अटल जी देश का गौरव थे, उनकी कमी हमेशा इस देश को खलेगी. जल्द ही उनके गांव बटेश्वर में संग्रहालय बनाया जाएगा.

    मोदी जी के नेतृत्व में बढ़ रहा देश

    केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इकोनॉमी बढ़ाने का काम योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं. मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ रहा है. पहले जापान को टेक्नॉलजी की दुनिया का बादशाह कहा जाता था, लेकिन अब हम भी जापान को टक्कर दे रहे हैं. आधुनिकता के क्षेत्र में भारत अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करेगा. उन्होंने कहा कि योगी की किताब योगी कथा मर्थ में साफ लिखा गया है कि भारतीय ज्ञान परम्परा श्रेष्ठ परंपरा है.

    दूसरे देशों की मदद कर रहा भारत

    अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत आज उस स्थित में है, जो कि दूसरे देशों की मदद कर रहा है. जेंडर एक्यूलिटी में भी हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. मोदी जी ने जेंडर एक्यूलिटी को लेकर का बहुत बड़ा कदम उठाया है. पुरुष और महिलाओं की समानता के लिए कार्य किया जा रहा है. ‘एक सफर हम सफर’ पत्नी पर लिखी किताब में मेघवाल ने कहा कि ‘एक सफर हमसफर’ किताब मैंने खुद अपनी पत्नी पर लिखी है. मेरी सफलता मेरी पत्नी के कारण है, जिसमें मैंने वर्णन किया है.

    पूर्ण बहुमत के साथ आ रही सरकार

    आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि चाचा भतीजा कितने भी एक हो जायें, लेकिन सरकार भारतीय जनता पार्टी की बनेगी. इस बार यूपी में भाजपा फिर से सरकार बना रही है. ब्रज क्षेत्र में पूरी 65 सीटों पर भाजपा जीत रही है और पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है.

    Tags: Agra news, Atal Bihari Vajpayee Jayanti, Union Minister Arjun Ram Meghwal, UP news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर