Unlock 1.0: 70 दिन बाद खुला आगरा का बाजार, ताजनगरी में लौटने लगी रौनक
Agra News in Hindi

Unlock 1.0: 70 दिन बाद खुला आगरा का बाजार, ताजनगरी में लौटने लगी रौनक
आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 916 है.

अरसे बाद ताज के शहर आगरा (Agra) में सन्नाटा टूटा है और लोग धीरे-धीरे खरीदारी को निकले तो बाजार में रौनक लौटने लगी. 

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
आगरा. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से करीब 70 दिन से बंद चल रहे आगरा (Agra) के बाजारों में बुधवार सुबह से ही चहल पहल शुरू हो गयी. लंबे वक्त के बाद खुले बाजारों में पुलिस भी तैनात है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके. यही नहीं, आगरा में बाजार को सात घंटे खोलने की अनुमति दी गयी है. खुलने और बंद होने का समय अलग-अलग बाजार में अलग-अलग तय किया गया है. फिलहाल अरसे बाद ताज के शहर आगरा में सन्नाटा टूटा है और लोग धीरे-धीरे खरीदारी को निकले तो बाजार में रौनक लौटने लगी.

बाजार खुलने का ये है नियम
बाजार में दुकानें एक तरफ की एक दिन खुलेंगी तो दूसरी तरफ की दूसरे दिन खुलेंगी. वहीं, अत्यंत घने शाह मार्केट में अलग नियम बनाया गया है. इस मार्केट में एक दुकान खुलेगी तो उसके बगल वाली बंद रहेगी. सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रहने के लिए प्रशासन ने यह इंतजाम किए हैं. इसके अलावा बाजार को सिर्फ सात घंटे खोलने की अनुमति दी गयी है. दुकानदार और ग्राहकों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. कोविड 19 के नियमों के उल्लंघन की दशा में जिला प्रशासन ने 72 घंटे के लिए दुकान बंद कराने की चेतावनी भी जारी की है. बाजार खुलने के पहले दिन एमजी रोड, सदर बाजार, शाह मार्केट, खंदारी, न्यू आगरा, फव्वारा, सिंधी बाजार, सुभाष बाजार आदि में खासी चहल पहल देखी गयी. एक बार में एक दुकान में सिर्फ पांच ग्राहकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी. प्रशासन के आदेशों का पालन कराने के लिए सभी बाजारों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी रही.

जिलाधिकारी ने कही ये बात



आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने न्यूज़ 18 से बताया कि आगरा में कड़ी शर्तों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दे दी गयी है. नियमों का जो भी उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.



यूपी का कोरोना हॉटस्‍पॉट है आगरा
आगरा उत्तर प्रदेश का ऐसा शहर है जहां कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मरीज पाये गये हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या आगरा में 916 के है, तो अब तक इस संक्रमण की वजह से 44 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में अभी तक कुल 796 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए हैं, वहीं 76 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. सबसे ज्यादा मरीज होने के बाद आगरा ने जबर्दस्त वापसी की और जिले में रिकवरी रेट 87 फीसदी हो चला है. तेजी से ठीक होते मरीजों से आगरा के हालात सुधरने लगे हैं, तो प्रशासन ने 3 जून से बाजार को खोलने की छूट दे दी.

ये भी पढ़ें

हजरतगंज चौराहे पर चेकिंग के दौरान युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, देखें VIDEO

 

 
First published: June 3, 2020, 9:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading