Home /News /uttar-pradesh /

आगरा विधानसभा सीट: BJP के धर्मपाल, चौधरी बाबूलाल सहित छह प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

आगरा विधानसभा सीट: BJP के धर्मपाल, चौधरी बाबूलाल सहित छह प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

बीजेपी प्रत्याशी बाबू लाल के साथ फतेहपुर सीकरी के बीजेपी सांसद राजकुमार चाहर

बीजेपी प्रत्याशी बाबू लाल के साथ फतेहपुर सीकरी के बीजेपी सांसद राजकुमार चाहर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया अब जोर पकड़ती दिख रही है. 10 फरवरी को आगरा जिले (Agra District) की सभी नौ विधानसभाओं में मतदान होगा. ऐसे में मकर संक्रांति के बाद यहां सियासी पारा तेजी से ऊपर चढ़ गया है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया अब जोर पकड़ती दिख रही है. 10 फरवरी को आगरा जिले (Agra District) की सभी नौ विधानसभाओं में मतदान होगा. ऐसे में मकर संक्रांति के बाद यहां सियासी पारा तेजी से ऊपर चढ़ गया है. यहां ताज नगरी आगरा में भी नामांकन प्रक्रिया को लेकर गहमागहमी के बीच नामांकन प्रक्रिया के पहले 2 दिन 72 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे, लेकिन किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. हालांकि सोमवार को यहां अलग ही नजारा देखने को मिला.

समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का टिकट हासिल करने वाले डॉक्टर धर्मपाल ने सोमवार को एत्मादपुर विधानसभा से नामांकन पत्र दाखिल किया. इसी तरह पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल ने फतेहपुर सीकरी सीट से बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया. सपा के जिला अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने बाह विधानसभा क्षेत्र के लिए सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा. वाह में मौजूदा विधायक बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका हैं.

ये भी पढ़ें- यह चरण सिंह वाला लोकदल नहीं, 20 लाख दो तो टिकट पक्की- RLD नेता का ऑडियो वायरल

आगरा उत्तर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी विनोद बंसल ने नामांकन पत्र दाखिल किया. वहीं खेरागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सैनिक रामनाथ सिकरवार ने पर्चा खरीदा है. उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम प्रभु सिंह ने कहा कि 21 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे और नाम वापसी की आखिरी तारीख 27 फरवरी है. सभी को कोविड नियमों का पालन करना होगा.

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…


छावनी में तब्दील कर दिया गया आगरा कलेक्ट्रेट
चुनावी सरगर्मी के बीच आगरा कलेक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. गेट पर ही बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के कर्मचारी तैनात किए गए हैं.  नामांकन स्थल पर बैरिकेडिंग लगाई गई है. इसके अलावा खुफिया टीमों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों की तैनाती रहती है. कलेक्ट्रेट परिसर में सिर्फ प्रत्याशियों, उनके प्रस्ताव और मीडिया को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

Tags: UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर