मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का ऐलान, 70 करोड़ की लागत से बनेगा अटल आवासीय विद्यालय, फ्री पढ़ेंगे मजदूरों के बच्चे

अटल आवासीय विद्यालय में मजदूरों के बच्चे फ्री में पढ़ेंगे

अटल आवासीय विद्यालय में मजदूरों के बच्चे फ्री में पढ़ेंगे

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य Minister Swami Prasad Maurya) ने कहा कि किसानों (Farmers) के आंदोलन को लेकर किसानों से लगातार बातचीत की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2020, 4:51 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों में बहुत जल्द अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण किया जाएगा. आगरा (Agra) में श्रमिकों को लाभान्वित करने की योजना को लेकर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Cabinet Minister Swami Prasad Maurya) ने कहा कि यूपी के सभी मंडल मुख्यालयों पर अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण किया जाएगा. इसकी लागत 67 करोड़ से लेकर के 70 करोड़ के बीच आएगी. इस विद्यालय में श्रमिकों के बच्चों की पढ़ाई नवोदय विद्यालय की तर्ज पर कराई जाएगी. श्रमिकों के बच्चे का समग्र विकास हो इस बात की पूरी तरह योजना तैयार की गई है.

श्रम मंत्री ने श्रम विभाग की ओर से बीडी जैन कॉलेज के मैदान में आयोजित हितलाभ वितरण एवं मिशन शक्ति अभियान जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे हैं. उन्होंने लाभार्थियों को सम्मानित भी किया. विद्यालयों में खेलकूद से लेकर के सामान्य ज्ञान बढ़ाने तक के समस्त इंतजाम किए जाएंगे. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसानों के आंदोलन को लेकर किसानों से लगातार बातचीत की जा रही है, कुछ राजनीतिक पार्टियां किसानों को गुमराह करके बेवजह घड़ियाली आंसू बहा रही हैं.

UP: सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले 4 पुलिसकर्मी बने टीचर, अब बच्चों को बांटेंगे ज्ञान

मौर्य ने कहा कि किसान समझ चुके हैं केंद्र सरकार की और उत्तर प्रदेश सरकार की सारी योजनाएं किसानों के हित में हैं. यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य आगरा के बीडी जैन कॉलेज के ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहे. मौर्य के साथ इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री उदयभान चौधरी, जीएस धर्मेश, सांसद एसपी सिंह बघेल, विधायक रामप्रताप चौहान सहित तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज