Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: भाजपा का एक और विधायक ने छोड़ा साथ, अखिलेश बोले- BJP में निषाद समाज का हो रहा तिरस्कार

UP Election: भाजपा का एक और विधायक ने छोड़ा साथ, अखिलेश बोले- BJP में निषाद समाज का हो रहा तिरस्कार

आगरा की फतेहाबाद विधानसभा सीट से विधायक जितेंद्र वर्मा सपा में हुए शामिल. (फोटो- समाजवादी पार्टी)

आगरा की फतेहाबाद विधानसभा सीट से विधायक जितेंद्र वर्मा सपा में हुए शामिल. (फोटो- समाजवादी पार्टी)

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव में दल-बदल का दौर जारी है. इस बीच आगरा की फतेहाबाद विधानसभा सीट से विधायक जितेंद्र वर्मा (Jitendra Verma) ने भाजपा को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है. वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्‍हें आगरा का जिलाध्यक्ष बनाकर बड़ा इनाम दिया है. वर्मा के सपा में जाने पर भाजपा (BJP) के जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाहा (Girraj Singh Kushwaha)ने कहा कि वह हमारे अच्‍छे कार्यकर्ता थे, लेकिन उनके दूसरी पार्टी में जाने से हमें कोई नुकसान नहीं होगा. भाजपा आगरा की सभी सीटों जीत दर्ज करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    आगरा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में दल-बदल का दौर जारी है. इस बीच आगरा की फतेहाबाद विधानसभा सीट से विधायक जितेंद्र वर्मा (Jitendra Verma) कमल का साथ छोड़ साइकिल पर सवार हो गए हैं. वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. इसके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्‍हें आगरा का जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया है. भाजपा के जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाहा ने कहा कि वह हमारे अच्‍छे कार्यकर्ता थे, लेकिन उनके दूसरी पार्टी में जाने से हमें कोई नुकसान नहीं होगा. हमारे पास निषाद समाज के तमाम दमदार कार्यकर्ता हैं. वर्मा ने कहा कि मैंने भाजपा के लिए पूरी दमदार से काम लिया, लेकिन चुनाव से पहले उन्‍होंने मेरा टिकट काटकर उम्रदराज व्‍यक्ति को दे दिया है.

    यही नहीं, जितेंद्र वर्मा के आने के बाद सपा ने कहा कि भाजपा में निषाद समाज का तिरस्कार निरंतर जारी है, जिसके चलते वंचित वर्ग के नेता लगातार भाजपा छोड़ रहे हैं. यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने उनको जिलाध्यक्ष बनाया है. पिछड़ों दलितों का इंकलाब होगा, 22 में बदलाव होगा. बता दें कि साल 2008 से 2014 तक जितेंद्र वर्मा सपा के जिलाध्यक्ष रहे थे. इसके बाद 2016 में भाजपा में आ गए. वहीं, भाजपा ने गिर्राज सिंह कुशवाहा (मौजूदा जिलाध्‍यक्ष) को फिर से मैदान में उताने के बजाए वर्मा को टिकट दिया था. बहरहाल, निषाद समाज से आने वाले जितेंद्र वर्मा के सपा में शामिल होने पर निषाद बाहुल्य फतेहाबाद और बाह सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो सकता है.

    भाजपा ने फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा पर खेला दांव
    भाजपा ने आगरा की इस सीट से सिटिंग विधायक जितेंद्र वर्मा के बजाए पूर्व विधायक छोटेलाल वर्मा पर दांव खेला है. वह दो बार विधायक ( बसपा और भाजपा) रह चुके हैं. वह लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि भाजपा के जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाहा (Girraj Singh Kushwaha) ने कहा कि वह हमारे अच्‍छे कार्यकर्ता थे, लेकिन उनके दूसरी पार्टी में जाने से कोई नुकसान नहीं होगा. हमारे पास निषाद समाज के तमाम दमदार कार्यकर्ता हैं. भाजपा इस बार आगरा की सभी सीटों पर परचम लहराएगी.

    यूपी में कब-कब है वोटिंग
    उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

    पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

    Tags: Agra news, Akhilesh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर