होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Agra News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पर FIR

Agra News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पर FIR

 दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सीसोदिअ समेत तमाम आप नेता व समर्थक तिरनगा यात्रा में हुए थे शामिल

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सीसोदिअ समेत तमाम आप नेता व समर्थक तिरनगा यात्रा में हुए थे शामिल

Agra Aam Admi Party Tiranga Yatra: रविवार को निकली तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी समर्थक और नेता शामिल हुए थे. इसके बाद आगरा पुलिस ने महामारी एक्ट व अन्य धाराओं में मनीष सिसोदिया, संजय सिंह समेत 17 नामजद और करीब 500 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) समेत 17 नामजद और करीब 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ आगरा के लोहामंडी थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. सभी पर तिरंगा यात्रा के दौरान 50 लोगों से अधिक की भीड़ जुटाने का आरोप है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने आम आदमी पार्टी को तिरंगा यात्रा के लिए 50 लोगों की अनुमति दी थी, लेकिन सैकड़ों की तादाद में लोग इकठ्ठा हुए थे.

AAP ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है. इसी क्रम में AAP ने आगरा, अयोध्या और नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है. पहले तो आगरा जिला प्रशासन ने तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी, लेकिन इसके बाद  रूट बदलकर 50 लोगों के साथ अनुमति दे दी थी. रविवार को निकली तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी समर्थक और नेता शामिल हुए थे. इसके बाद आगरा पुलिस ने महामारी एक्ट और अन्य धाराओं में मनीष सिसोदिया, संजय सिंह समेत 17 नामजद और करीब 500 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है.

अयोध्या में समाप्त होगी AAP की तिरंगा यात्रा
गौरतलब है कि पार्टी ने लखनऊ, अयोध्या और नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालने की घोषणा की है. आगरा के बाद अब आम आदमी पार्टी 1 सितंबर को नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालेगी. इस यात्रा में पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा अयोध्या भी पहुंचेगी और 14 सितंबर को अयोध्या में ही खत्म होगी. जानकारी के मुताबिक, तिरंगा यात्रा कुछ देर के लिए राम मंदिर में भी रुकेगी.

Tags: Aam aadmi party, Agra news, Manish sisodia, Sanjay singh, UP Assembly Election 2022

अगली ख़बर