Home /News /uttar-pradesh /

Agra: टोरेंट कंपनी के खिलाफ नगर निगम के पार्षदों का सदन में हंगामा, अब हो सकती है FIR

Agra: टोरेंट कंपनी के खिलाफ नगर निगम के पार्षदों का सदन में हंगामा, अब हो सकती है FIR

आगरा नगर निगम के पार्षदों ने टोरेंट कंपनी की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

आगरा नगर निगम के पार्षदों ने टोरेंट कंपनी की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Agra Nagar Nigam: आगरा नगर निगम के पार्षदों ने टोरेंट कंपनी की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को नगर निगम सदन की बैठक ने हंगामा किया. नगर निगम ने टोरेंट कंपनी को 220 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया था. मेयर नवीन जैन ने कहा कि अगर टोरेंट पॉवर के द्वारा नगर निगम की जमीन पर कब्जा करके बिना अनुमति के लाइट का बॉक्स लगाया तो टोरेंट पॉवर पर नगर निगम FIR करायेगा.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर कुरैशी

    आगरा. आगरा नगर निगम (Agra Municipal Corporation) के पार्षदों ने टोरेंट कंपनी की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को नगर निगम में 25वां विशेष सदन का आयोजन किया गया. जिसमें शहर के 110 पार्षदों ने भाग लिया. सदन शुरू होने के थोड़ी देर के बाद ही सदन में टोरेंट कंपनी के खिलाफ पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसको ध्यान में रखते हुए नगर निगम के द्वारा पहले से ही टास्क फोर्स की तैनाती की गई थी.

    टोरेंट पॉवर द्वारा रोड और फुटपाथ पर ट्रांसफारमर लगा दिए गए हैं. अवैध रोड कटिंग भी टोरेंट के द्वारा की जा रही है. टोरेंट के कर्मचारी पार्षदों को परेशान करते हैं, जिसको लेकर पिछले सप्ताह नगर निगम के तीस पार्षदों ने मेयर नवीन जैन को ज्ञापन सौंपा था. पार्षदों ने टोरेंट कंपनी के खिलाफ विशेष सदन बुलाने की मांग की थी. मेयर के द्वारा पार्षदों की मांग को मानते हुए विशेष सदन को बुधवार को बुलाया गया.

    नगर निगम ने दिया था 220 करोड़ का नोटिस

    नगर निगम ने टोरेंट कंपनी को 220 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया था. कंपनी द्वारा सरकारी जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसको लेकर मेयर के द्वारा इस सदन को बुलाया गया. अधिकारियों को भी आदेश दिए गए कि सभी सदन में मौजूद रहेंगे. सदन में टोरेंट पवार के अधिकारी और सभी पार्षद मौजूद रहे.

    इन बिंदुओं पर सदन में हुई चर्चा

    टोरेंट पॉवर और पार्षदों के साथ 25वे विशेष सदन में अवैध रोड कटिग, सीवर और पानी की पाइप लाइन से होकर बिजली की केबल बिछाना, एक मीटर के बदले डेढ़ से दो फीट पर केबल बिछाना, नाला से होकर केबल बिछाना, निजी कालोनियों को कनेक्शन देने के लिए सरकारी जमीन पर ट्रांसफारमर लगाना, नालियों के किनारे एमएस बाक्स लगाना, सरकारी जमीन का किराया न देना पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई.

    ट्रांसफार्मर के लिए नगर निगम से लेनी होगी अनुमति

    महापौर नवीन जैन ने पार्षदों और टोरेंट पावर के अधिकारियों को बताया कि शहर में अगर कोई भी ट्रांसफार्मर लगेगा, तो उसके लिए पहले नगर निगम से अनुमति लेनी होगी. जितना बड़ा ट्रांसफार्मर होगा उसका साइज भी बताना होगा और किराया भी टोरेंट पावर को देना होगा. नवीन जैन ने कहा कि सभी पार्षद एक दम एक्टिव रहें. टोरेंट पावर के कर्मचारियों से डरें नहीं. सरकारी जमीन पर टोरेंट बॉक्स लगा रही है तो उसका किराया टोरेंट देगी.

    नगर निगम करायेगा एफआईआर

    मेयर नवीन जैन ने कहा कि अगर टोरेंट पॉवर के द्वारा नगर निगम की जमीन पर कब्जा करके बिना अनुमति के लाइट का बॉक्स लगाया तो टोरेंट पॉवर पर नगर निगम FIR करायेगा. टोरेंट के कर्मचारियों ने पार्षदों के अपमान किया तो बर्दाश्त नहीं होगा. पार्षद जो समस्या लेकर आये उसकी समस्या का समाधान शीघ्र हो. अगर ऐसा नहीं हुआ तो नगर निगम किसी भी स्थिति में जाकर टोरेंट के खिलाफ कर्यवाही करेगा.

    पार्षदों को मिलेगा टेबलेट

    नगर निगम के 25वें सदन में प्रस्ताव भी पास किया गया. जिसमें सभी पार्षदों को एक एक डिजिटल टेबलेट दिया जाएगा. जिससे कि सभी पार्षद अपने कार्य का लेखा जोखा उसमें लिख सकें.

    Tags: Agra Municipal Corporation, Agra news, Mayor Naveen Jain, Torrent Power Company

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर