लाइव टीवी

COVID-19: UP सरकार का नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर समेत 5 जिलों को लेकर बड़ा फैसला, कोरोना से अब ऐसे निपटेगी
Agra News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 8:33 PM IST
COVID-19: UP सरकार का नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर समेत 5 जिलों को लेकर बड़ा फैसला, कोरोना से अब ऐसे निपटेगी
अब नगरीय निकायों के अधिकारी सार्वजनिक स्थान और कार्यस्थल पर मास्क नहीं लगाने वाले पर 200 रुपए का जुर्माना लगा सकेंगे.

उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने कानपुर और आगरा (Agra) के साथ गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ के शहरी क्षेत्र को रेड जोन की कैटेगरी में रखने का फैसला किया है.

  • Share this:
आगरा. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. जबकि योगी सरकार के लिए कानपुर और आगरा (Agra) के साथ गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ खासी चुनौती बने हुए हैं. सरकार ने अब इन जिलों में कोरोना से निपटने के लिए बड़ा कदम उठाया है. जी हां, उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने इस सभी पांच जिलों के शहरी क्षेत्र के रेड जोन की कैटेगरी में रखने का फैसला किया है.

आपको बता दे कि इन पांच जिलों की वजह से यूपी सरकार परेशान दिख रही है और तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना बेकाबू हो रहा है. जबकि आगरा ( 831 कोरोना मामले ) उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती है.

यूपी में जारी है कोरोना का कहर
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी का कहर जारी है. जबकि पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ योगी सरकार की चिंता बढ़ गई है. इस समय उत्तर प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस 2130 हैं, तो अब तक जो ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 3099 है. वहीं, अब तक कोरोना की वजह से प्रदेश में 127 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 2194 है जिनका विभिन्न अस्‍पतालों में इलाज जारी है.



प्रवासी मजदूरों से बढ़ी चिंता


उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. हमारे प्रवासी मजदूरों के बाहर से लौटने के साथ केसों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अब तक कोरोना की वजह से प्रदेश में 127 लोगों की मौत हो चुकी है.

योगी ने कोविड अस्पतालों लेकर व्यक्त किया संतोष
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए कोविड चिकित्सालयों में कुल 78,033 बेड की व्यवस्था हो जाने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने निर्देश दिया कि इस माह के अन्त तक इन चिकित्सालयों में कुल बेड की संख्या को बढ़ाकर एक लाख किया जाना चाहिए. साथ ही कोविड-19 के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सहयोग प्रदान करने के लिए प्रत्येक जनपद में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक अथवा संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी को नामित करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें

नोएडा के सेक्टर 66 स्थित 12 झुग्गियां जलकर खाक, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 8:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading