liveLIVE NOW

UP News Live Updates: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे आगरा के पूर्व सांसद, ये है वजह

Uttar Pradesh News Live Updates, 6 May 2021: पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी की पुत्रवधू वार्ड नंबर 20 से चुनाव लड़ी थी और काउंटिंग के बाद उनको बताया गया कि वह चुनाव जीत गयीं हैं, लेकिन मतगणना खत्म होने के बाद जीत का सर्टिफिकेट बसपा के प्रत्याशी को दिया गया.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | May 06, 2021, 08:41 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    14:01 (IST)
    इटावा: पुलिस अपराध शाखा में तैनात मुख्य आरक्षी निर्भाल सिंह यादव की कोरोना संक्रमण से हुई मौत.सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचार के दौरान हुई मौत. 29 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे. 3 मई को सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी में कराया गया भर्ती .मूलरूप से झांसी के रहने वाले थे.

    13:43 (IST)
    महोबा: 20 दिनों से बीमार ग्राम विकास अधिकारी की इलाज के दौरान मौत.सौरभ शुक्ला की अचानक मौत से प्रशासनिक अधिकारियों में शोक की लहर. ग्राम विकास अधिकारी का झांसी में चल रहा था इलाज. विकास खंड जैतपुर में तैनात थे सौरभ शुक्ला.

    12:10 (IST)

    सीतापुर: नवनिर्वाचित प्रधान ने जिला पंचायत सदस्य के घर पर बोला धावा. नवनिर्वाचित प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर कि कई राउंड फायरिंग व पथराव. हमलावरों ने जिला पंचायत सदस्य के भाई को पीटा, गाड़ी भी तोड़ी. भारी पुलिस बल मौके पर. कोतवाली देहात का मामला.

    10:11 (IST)

    एटा: भाजपा विधायकों का धरना खत्म. लहाईवोल्टेज ड्रामे के बाद एक ही प्रमाण पत्र वापस ले पाए भाजपाई, धरने के बाद वार्ड संख्या 10 से गजेंद्र सिंह धनकर को मिला जिला पंचायत सदस्य का प्रमाणपत्र.आरओ, एआरओ की गलती से दिया गया था,सपा प्रत्याशी को जीत का प्रमाणपत्र. प्रमाणपत्र वापसी के लिए धरने पर बैठे थे जिले के भाजपा विधायकों के साथ भाजपा के बरिष्ठ नेता. प्रशासन पर चुनाव में धांधली का लगाया था आरोप. भाजपाइयों ने सभी वार्डो पर दोबारा मतगणना कराने की रखी थी मांग. वार्ड नंम्बर 10 से प्रमाणपत्र पाकर खुश हुए भाजपाई, धरना किया खत्म.

    10:10 (IST)

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अजीत सिंह को दी श्रद्धांजलि।,उन्होंने लिखा, "पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जुझारू किसान नेता चौधरी अजीत सिंह जी का निधन अत्यंत दुःखद है। उन्हें विनम्र श्रद्धाजंलि। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।"

    10:08 (IST)

    बरेली: पुलिस मुठभेड़ के दौरान 50-50 हजार दो इनामी बदमाश गिरफ्तार. बीजेपी नेता की हत्या में भी शामिल रहे है दोनो बदमाश राजू और छिद्. हत्या के मामले में गोरखपुर से वांछित चल रहे थे बदमाश। फरीदपुर थाना पुलिस से हुई बदमाशों की मुठभेड़

    10:07 (IST)

    लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, "किसानों और मजदूरों के मसीहा,पूर्व केंद्रीय मंत्री, आरएलडी प्रमुख चौधरी अजीत सिंह जी का आकस्मिक निधन, अपूरणीय क्षति। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में संबल प्रदान करे। अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि।"

    9:09 (IST)
    बुलंदशहर: खुर्जा कोतवाली में तैनात सिपाही सुनील कुमार की कोरोना के चलते मौत.मेरठ में इलाज के दौरान मौत. खुर्जा कोतवाली में मौत की खबर के बाद मायूस हुई म्रतक सुनील के सभी साथी.

    9:08 (IST)
    सहारनपुर: बुधवार को आई रिपोर्ट में छह महिलाओं समेत 17 लोगों की मौत हो गई.  जिसमें से 14 मेडिकल कालेज पिलखनी में मौत हुई है. वी-ब्रास में तीन हुई है. वहीं, 963 लोग कोरोना पाजिटिव आए है। 441 मरीज ठीक भी हुए हैं.

    8:44 (IST)

    बागपत: रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह की कोरोना से मौत  गुरुग्राम के अस्पताल में चल रहा था इलाज। 22 अप्रैल को हुए थे कोरोना संक्रमित। 

    आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) में बीजेपी (BJP) के पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी (babulal Chaudhary) धरने पर बैठ गए. पुत्रवधू के जिला पंचायत चुनाव में हारने के बाद पूर्व सांसद बाबूलाल धरने पर बैठ गए. दरअसल पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी की पुत्रवधू वार्ड नंबर 20 से चुनाव लड़ी थी और काउंटिंग के बाद उनको बताया गया कि वह चुनाव जीत गयीं हैं, लेकिन मतगणना खत्म होने के बाद जीत का सर्टिफिकेट बसपा के प्रत्याशी को दिया गया.  इसी बात को लेकर पूर्व  सांसद बाबूलाल चौधरी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए. कलेक्ट्रेट परिसर में सैकड़ों समर्थकों के साथ धरने पर बैठे पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी ने काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाया है. साथ ही पार्टी के कई नेताओं पर भी आरोप लगाया है. फिलहाल रात में जिस तरह से पूर्व सांसद धरने पर बैठे हैं उससे प्रशासनिक कार्य प्रणाली पर सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं.