• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अब 30 मिनट में तय हो जाएगा Lucknow से Agra का सफर, जानें क्या है मामला...

अब 30 मिनट में तय हो जाएगा Lucknow से Agra का सफर, जानें क्या है मामला...

आगरा लखनऊ के बीच उड़ान सेवा शुरू होने के साथ ही अब प्रदेश की जनता और पर्यटकों केे बड़ा फायदा होगा. (सांकेतिक फोटो)

आगरा लखनऊ के बीच उड़ान सेवा शुरू होने के साथ ही अब प्रदेश की जनता और पर्यटकों केे बड़ा फायदा होगा. (सांकेतिक फोटो)

UP News: लखनऊ और आगरा के बीच पहली आरसीएस उड़ान सेवा की हुई शुरुआत, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से वर्चुअल तौर पर किया शुभारंभ, आगरा के खेरिया सिव‌िल एयरपोर्ट से संचालित होगी विमान सेवा.

  • Share this:

आगरा. देश के शहरों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी और व्यापारिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई आरसीएस उड़ान सेवा का लाभ अब उत्तर प्रदेश को भी मिला है. इसी योजना के तहत अब आगरा से लखनऊ के बीच उड़ान सेवा की शुरुआत की गई है. अब आगरा और लखनऊ के बीच की दूरी विमान के जरिए 30 से 45 मिनट में पूरी की जा सकेगी. विमान सेवा का शुभारंभ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से वर्चुअल तौर पर किया. वहीं इस दौरान आगरा के खेरिया सिविल एयरपोर्टर पर नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.
इस दौरान सिंधिया ने कहा कि उड़ान के शुरू होने के साथ ही लखनऊ और आगरा के बीच की दूरी समाप्त हो गई है. उत्तर प्रदेश के ये दोनों ही शहर अपनी एक अलग पहचान रखते हैं और हर लिहाज से महत्वपूर्ण हैं. उड़ान सेवा शुरू होने के साथ ही दोनों शहर के लोगों को बड़ा फायदा होगा.

ताजमहल देख एक घंटे में वापस लखनऊ
सिंधिया ने कहा कि राजधानी लखनऊ देश विदेश में लोकप्रिय है साथ ही नवाबों का शहर अपनी एक अलग पहचान रखता है. वहीं आगरा विश्वप्रसिद्ध ताजमहल के साथ ही एक गतिशील, उद्योगशील और प्रगतिशील शहर है. प्रदेश के इतिहास और संस्कृति की दृष्टि से दोनों ही शहर महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि इस उड़ान के शुरू होने से अब कोई भी व्यक्ति ताजमहल का अवलोकन कर एक घंटे के बाद ही लखनऊ पहुंच सकता और चिकनकारी की खरीददारी कर सकता है.

8 एयरपोर्ट कर रहे काम
इस अवसर पर नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि आगरा से लखनऊ विमान सेवा से बहुत से लोगों को सुविधाएं प्राप्त होंगी. उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस उड़ान द्वारा प्रदेश के 34 करोड़ लोगों को फायदा होगा. पूर्व में प्रदेश में दो एयरपोर्ट कार्यरत थे लेकिन अब सरकार के प्रयासों के बाद 8 एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं. जिससे प्रदेश की जनता को लाभ पहुंच रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज