Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में बढ़ा COVID-19 संक्रमण, आगरा, मथुरा में मिला कोरोना का अफ्रीकी स्ट्रेन

Uttar Pradesh News, 27 December 2021 Live: ताज नगरी आगरा और मथुरा में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक से हड़कंप मच गया है. आगरा से 7 से एक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल केजीएमयू, लखनऊ जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें 3 में अफ्रीकी कोरोना स्ट्रेन पाया गया है. इसके अलावा मथुरा जनपद से भेजे गए सैंपल में बरसाना निवासी व्यक्ति को कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.

Hindi.news18.com | March 27, 2021, 3:02 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 27, 2021
UP Live News Update: यूपी में बढ़ा COVID-19 संक्रमण, आगरा, मथुरा में  मिला कोरोना का अफ्रीकी स्ट्रेन

हाइलाइट्स

2:55 pm (IST)
ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना (OTS) की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने योजना के तहत बिल संशोधन की कार्रवाई में ढिलाई पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि उपभोक्ता की शिकायत पर तत्काल जांच कर बिल ठीक किया जाए. सभी पात्र उपभोक्ताओं को योजना का लाभ मिले यह सुनिश्चित हो. योजना को प्रगति को एमडी व डायरेक्टर्स की परफॉर्मेंस से भी जोड़ा जाएगा. यूपीपीसीएल एमडी प्रतिदिन डिस्कॉम का एनर्जी ऑडिट करें.

2:49 pm (IST)
गोरखपुर में पुलिस ने शनिवार को मासूम बच्चे की मौत मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक बच्चे की मां ने ही अपने मासूम बेटे का कत्ल किया था. फिलहाल पुलिस ने हत्यारोपी महिला को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद आरोपी महिला ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया था. लेकिन पुलिस की जांच के आगे उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. मामला बेलीपार थाना क्षेत्र के भीटी गांव का है. जहां डेढ़ साल के मासूम बच्चे अनिकेत को पानी की टंकी में मां मनोरमा ने डाल दिया था. जिससे दम घुटने से बच्चे की मौत हो गयी थी.

1:37 pm (IST)
1:35 pm (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि होली भारत की सनातन परम्परा का प्रमुख पर्व है. सामाजिक समता, सौहार्द एवं उल्लास के प्रतीक का होली पर्व सम्पूर्ण समाज एवं प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो. इस दौरान सीएम ने होली पर आयोजित सभी कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकाल का पालन किए जाने की अपील की.

1:25 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के करनपुर काशीपुर मार्ग पर स्थित बुजपुर गांव में भीषण सड़क हादसा सामने आया है. जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पर बालू से भरे खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि टक्कर मारने वाले ट्रक के केबिन में आग लग गई. इस दौरान केबिन में फंसे दो लोगों की ट्रक में जिंदा जलकर मौके पर ही मौत हो गई. तीसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और बचाव टीम ने घायल को इलाज के लिए मुरादाबाद के जिला अस्पताल भेजा गया.

11:14 am (IST)
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) की तारीखों के ऐलान के एक दिन बाद आज से नामांकन पत्रों (Nomination Paper) की बिक्री भी शुरू हो गई है. आज से सभी चार चरण के 75 जिलों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है. इसी क्रम में लखनऊ (Lucknow) में भी नामांकन पत्रों की बिक्री आज से शुरू हो गई है. लखनऊ में 7 और 8 अप्रैल को नामांकन होना है. 19 अप्रैल को लखनऊ में वोट डाले जाएंगे. यहां ग्राम प्रधान और बीडीसी नामांकन के लिए ब्लॉक से संपर्क करना होगा, जबकि जिला पंचायत का नामांकन जिला मुख्यालय पर होगा.

9:44 am (IST)
लखनऊ में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री आज से शुरू हो गई है. बता दें लखनऊ में 7 और 8 अप्रैल को नामांकन होना है. 19 अप्रैल को लखनऊ में वोट डाले जाएंगे. आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. यहां ग्राम प्रधान और बीडीसी नामांकन के लिए ब्लॉक से संपर्क करना होगा, जबकि जिला पंचायत का नामांकन जिला मुख्यालय पर होगा.

LOAD MORE
UP Live News Update: ताज नगरी आगरा में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक से हड़कंप मच गया है. आगरा से 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल केजीएमयू, लखनऊ जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें 3 में अफ्रीकी कोरोना स्ट्रेन पाया गया है. इसके अलावा मथुरा जनपद से भेजे गए सैंपल में बरसाना निवासी व्यक्ति को कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. ब्रज में पहली बार कुल 4 मरीज कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन से पीड़ित पाए गए हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज