लाइव टीवी

देखिए आधे घंटे में चोरों ने कैसे लूटी ज्वेलरी शोरूम

Ashwani Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 8, 2016, 1:39 PM IST

ताजनगरी आगरा में सोमवार सुबह चोरों ने एक ज्वेलर्स के शोरूम का शटर तोड़कर उसमें रखे लाखों रूपये के जेवरात पर हाथ साफ़ कर दिया. हालांकि चोरी की यह वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हो गई है. पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गई है.

  • Share this:
ताजनगरी आगरा में सोमवार सुबह चोरों ने एक ज्वेलर्स के शोरूम  का शटर तोड़कर उसमें रखे लाखों रूपये के जेवरात पर हाथ साफ़ कर दिया. हालांकि चोरी की यह वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हो गई है. पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गई है.

हरिपर्वत क्षेत्र के खंदारी में करीब बीस दिन पहले गहना  ज्वेलर्स के नाम से राजकुमार ने शोरूम खोला था. इस शोरूम में आज सुबह करीब 5 बजे दो चोरों ने शटर तोड़कर उसमें रखे लाखों रूपये के जेवरात थैले में भरकर फरार हो गए.

गनीमत यह रही कि चोर शोरूम के अंदर रखी सेफ आलमारी को नहीं खोल सके जिससे उसमे रखे सोने के जेवरात बच गए. चोरी की यह वारदात और चोरों की एक एक करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी में आप देख सकते हैं कि सुबह करीब पांच बजकर पांच मिनट पर दो चोर जिनके मुंह पर रुमाल बंधा हुआ है, घुसते हैं और शोरूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को काट देते हैं.

इसके बाद शटर को तोड़कर अंदर घुस जाते है और एक चोर आभूषणों को इकट्टा कर थैले में भर रहा है और दूसरा चोर केश के दराज को तोड़कर उसमे रखे रुपयों को निकाल लेता है. इतना ही नहीं एक चोर वहां भी पहुंच जाता है जहां सेफ आलमारी रखी हुई थी. कई बार आलमारी का ताला खोलने की कोशिश की गई लेकिन ताला नहीं खुल सका. आधे  घंटे में चोर शोरूम में लगे सभी आभूषणों को थैले में भरकर फरार हो गए.

चोरी की घटना की जानकारी उस समय हुई जब शोरूम के बराबर में दुकानदार अपनी दूकान खोलने के लिए आया था. उसने शोरूम स्वामी राजकुमार को सूचना दी. जिसके बाद चोरी की सूचना पुलिस को दी गई.

इसके बाद मौके पर पुलिस, डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट की टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी. शोरूम मालिक राजकुमार ने बताया है कि करीब दो सौ ग्राम सोने के आभूषण और नगदी चोरी हो गई है, जिसकी कीमत करीब चार से पांच लाख रूपये है.

उधर पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अब चोरों की तलाश में जुट गई है और जल्द चोरी की इस वारदात के खुलासे की बात कह रही है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि जहां चोरी की ये घटना हुई वहां से चंद क़दमों की दूरी पर पुलिस पिकेट है, जहां पुलिस तैनात रहती है. इस सबके बीच चोर बड़ी वारदात को अंजाम देकर आसानी से चले जाते हैं.
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2016, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...