शराबी पिता से बदला लेने के लिए पुलिस में होना चाहती थी भर्ती, लेकिन भारी मन से छोड़ गई दुनिया...
Agra News in Hindi

शराबी पिता से बदला लेने के लिए पुलिस में होना चाहती थी भर्ती, लेकिन भारी मन से छोड़ गई दुनिया...
किशोरी ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घटना के दिन भी पिता ने घर में मारपीट की जिसके बाद दसवीं क्लास में पढ़ने वाली किशोरी ने दूसरी मंजिल पर जाकर कमरे में फंदे से लटककर खुदकुशी (suicide) कर ली. खुदकुशी से पहले किशोरी ने सुसाइड नोट (suicide note) लिखा जिसको एक तमंचे के नीचे दबा कर रख दिया.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जनपद के सदर इलाके में दसवीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. छात्रा का शव कमरे में फंदे से लटकता मिला. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में तमंचे के नीचे दबाकर रखा गया सुसाइड नोट बरामद किया है. इस सुसाइड नोट (Suicide Note) में एक बेटी ने दिल को झकझोर देने वाला अपना दर्द बयां किया है. किशोरी के शव को पुलिस (Police) ने अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है.

आए दिन मारपीट करता था पिता
खुदकुशी जैसा कठोर कदम उठाने से पहले किशोरी ने जो सुसाइड नोट छोड़ा है उसमें उसने मन को हिला देने वाली बातें लिखी हैं. यहां तक कि वो अपने पिता से बदला लेने के लिए पुलिस में भर्ती होना चाहती थी लेकिन उससे पहले ही वो जिंदगी से हार गई. रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के पिता अमर सिंह ने दूसरी शादी की थी. 25 साल पहले अमर सिंह की पहली पत्नी और तीन बच्चों की आग में जलकर मौत हो गयी थी. उस समय भी अमर सिंह पर हत्या का आरोप लगा था लेकिन मामला रफा-दफा हो गया था. कुछ समय बाद अमर सिंह ने दूसरी महिला यानी मृतका की मां से शादी कर ली. दूसरी पत्नी से भी अमर सिंह को तीन बच्चे- दो बेटियां और एक बेटा पैदा हुआ. अमर सिंह पर आरोप है कि वो आये दिन घर में पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट करता था. इतना ही नहीं अमर सिंह पर ये भी आरोप है कि उसके दूर के रिश्ते के भाई भी घर पर आते थे और शराब पीकर तांडव किया करते थे. घर में अक्सर शराब की पार्टियां चला करती थीं और बच्चों के साथ मारपीट होती थी. घर के इस बिगड़े माहौल से तीनों भाई-बहन दुखी रहते थे.


आरोपी पिता हिरासत में


रिपोर्ट के मुताबिक घटना वाले दिन भी पिता ने घर में मारपीट की थी जिससे दुखी होकर दसवीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की ने दूसरी मंजिल पर जाकर कमरे में फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली. फांसी पर झूलने से पहले किशोरी ने सुसाइड नोट लिखा और उसे एक तमंचे के नीचे दबा कर रख दिया. लड़की के इस सुसाइड नोट को पढ़ कर सबके पैरों तले जमीन खिसक गई. किशोरी घर की कलह से तंग आ चुकी थी. उसने लिखा था कि वो पुलिस में भर्ती होना चाहती थी ताकि वो अपने पिता से बदला ले सके. लेकिन आए दिन होने वाली पारिवारिक कलह से उसका हौसला टूट गया और उसने हार मानकर आत्महत्या कर ली.

सीओ सदर विकास जायसवाल ने बताया कि किशोरी के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया तमंचा आरोपी अमर सिंह का लगता है और जिस तरह से किशोरी का सुसाइड नोट मिला है उसके मद्देनजर अमर सिंह को हिरासत में ले लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें :- COVID-19: मुरादाबाद में 17 लोगों पर NSA, यूपी में अब तक 776 कोरोना पॉजिटिव

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज