Home /News /uttar-pradesh /

Weather news:-मनाली और शिमला से भी ज्यादा ठंडा रहा आगरा शहर,लोग घरों में हुए कैद

Weather news:-मनाली और शिमला से भी ज्यादा ठंडा रहा आगरा शहर,लोग घरों में हुए कैद

X

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रही है.लेकिन पहाड़ों से ज्यादा ठंडा आगरा रहा है.पहाड़ों में चल रही उत्तर-पश्चिम बर्फीली हवाओं का असर आगरा

    पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रही है.लेकिन पहाड़ों से ज्यादा ठंडा आगरा रहा है.पहाड़ों में चल रही उत्तर-पश्चिम बर्फीली हवाओं का असर आगरा में भी देखने को मिल रहा है.पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, नतीजा मैदानी इलाकों में गलन वाली ठंड बढ़ गई है.आगरा का दिन पहाड़ी शहरों शिमला, मसूरी, कुल्लू, मनाली, नैनीताल और धर्मशाला से भी ठंडा रहा.बुधवार को अधिकतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रह गया.जो सामान्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. इससे एक दिन पहले के तापमान में 10 सेल्सियस डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी.लेकिन बुधवार को 12 डिग्री की गिरावट के साथ आगरा दूसरे नंबर पर सबसे सर्द शहर बन गया है.सबसे सर्द शहर हमीरपुर रहा जहां का तापमान लगभग 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को पूरे दिन सूरज दिखाई नहीं दिया.

    पिछले 4 दिनों से आगरा शहर में चल रही हैं बर्फीली हवाएं
    पिछले 4 दिनों में आगरा शहर में सर्दी का प्रकोप जारी है.बर्फीली हवाएं चल रही हैं. लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर होना पड़ रहा है. बुधवार सुबह से ही शहर में घना कोहरा छाया रहा और पूरे दिन गलन और ठिठुरन बनी रही.गलन और सर्दी की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.बर्फीली हवा के कारण न केवल दिन बल्कि रात में भी पारा लुढ़क गया है. न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है.

    मौसम विभाग का पूर्वानुमान 21 तारीख को हो सकती है बारिश
    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 4 दिनों तक कड़ाके की ठंड बेहाल कर देगी 2 दिन धूप नहीं निकलेगी वही दिन में गलन,ठंडक और बढ़ेगी.21 और 22 जनवरी को बादलों के छाए रहने की आशंका जताई जा रही है. इस दौरान बारिश भी हो सकती है.लोग ठंड से बचने के लिए घरों में कैद होने को मजबूर हैं तो वहीं कई लोग चाय व अलाव का सहारा लेकर सर्दियों का लुफ्त भी उठा रहे हैं.

    (रिपोर्ट हरीकान्त शर्मा आगरा)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर