Home /News /uttar-pradesh /

गेहूं में सड़े-गले चूहे देख दंग रह गए थे अफसर, इस ब्रांड की आटा बनाने वाली कंपनी पर क्या एक्शन हुआ

गेहूं में सड़े-गले चूहे देख दंग रह गए थे अफसर, इस ब्रांड की आटा बनाने वाली कंपनी पर क्या एक्शन हुआ

जहां गेहूं में मिले थे सड़े-गले चूहे और बिल्ली के मल, जानें उस आटा फैक्टरी पर क्या एक्शन हुआ (सांकेतिक फोटो)

जहां गेहूं में मिले थे सड़े-गले चूहे और बिल्ली के मल, जानें उस आटा फैक्टरी पर क्या एक्शन हुआ (सांकेतिक फोटो)

Agra News: यूपी के आगरा में मंगलवार को एफएसडीए के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम आशीष मौर्य ने अपनी टीम के साथ अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज के फैक्टरी पर छापा (Food Safety Department Raid) मारा था, जहां गेहूं के भंडारण का हाल देख टीम का माथा चकरा गया. आटा तैयार करने के लिए रखे गए गेहूं मरे हुए चूहे मिले. इतना ही नहीं, गेहूं में बिल्ली और चूहों के मल भी बिखरे हुए थे. अधिकारियों की मानें तो मौके पर चूहा मारने की दवा भी पाई गई.

अधिक पढ़ें ...

आगरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आगरा (Agra) में रसोई रतन ब्रांड का आटा (Rasoi Ratan Aata) बनाने वाली जिस कंपनी की फैक्टरी में छापा मारा गया था, वहां गेहूं में सड़े-गले चूहे और बिल्ली का मल देखकर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (Food Safety Department Raid) की टीम दंग रह गई. आगरा के पीर कल्याणी में स्थित अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज (Aggarwal Food Industries) पर छापेमारी के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को गोदाम में घटिया किस्म का गेहूं मिला, जिसे टीम ने करीब एक क्विंटल गेहूं को अपने सामने नष्ट कराया. हालांकि, एक्शन के नाम पर टीम ने फैक्टरी मालिक को नोटिस थमाने के अलावा कुछ नहीं किया.

दरअसल, मंगलवार को एफएसडीए के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम आशीष मौर्य ने अपनी टीम के साथ अग्रवाल फूड इंडस्ट्रीज के फैक्टरी पर छापा मारा था, जहां गेहूं के भंडारण का हाल देख टीम का माथा चकरा गया. आटा तैयार करने के लिए रखे गए गेहूं मरे हुए चूहे मिले. इतना ही नहीं, गेहूं में बिल्ली और चूहों के मल भी बिखरे हुए थे. अधिकारियों की मानें तो मौके पर चूहा मारने की दवा भी पाई गई.

यह भी पढ़ें: अगर आप भी खाते हैं इस ब्रांड का आटा-बेसन तो हो जाएं सावधान, गेहूं में मिले सड़े-गले चूहे और बिल्‍ली का मल

जब फैक्टरी के भीतर का नजारा देख टीम ने मालिक राजेश अग्रवाल से पूछताछ की तो पहले तो उन्होंने गोल-मटोल जवाब दिया, मगर सख्ती बरतने पर चुप्पी साध ली. फैक्टरी में इस तरह की हालत देख टीम ने नोटिस दी और सुधार करे की हिदायत देकर छोड़ दिया. फिलहाल, टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है. बताया जाता है कि इस फैक्टरी में आटा के अलावा, दलिया और बेसन भी तैयार होता है. क्योंकि उस वक्त तैयार आटा नहीं था, इसलिए टीम ने दलिया और बेसन का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया.

इस पूरे मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान ने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन टीम को छापे के दौरान गोदाम में भारी गंदगी मिली थी. चारों तरफ सीलन थी और जाले लगे हुए थे. उचित साफ-सफाई भी नहीं थी. गोदाम में उचित मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था. फिलहाल, फैक्टरी के संचालक को नोटिस दिया गया है और टीम के द्वारा फैक्टरी का चालान भी किया गया है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Agra news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर