Assembly Banner 2021

Agra News: ताजमहल में बम होने की हॉक्‍स कॉल करने वाले शख्‍स ने कंट्रोल रूम से क्‍या कहा था... जानें

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है. (फाइल फोटो)

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है. (फाइल फोटो)

आगरा के ताजमहल में गुरुवार को बम की सूचना जांच में झूठ निकली. सूचना के बाद छानबीन में जुटी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग, इसके बाद ताजमहल को फिर से पर्यटकों के ल‍िए खोल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 12:04 PM IST
  • Share this:
आगरा. ताजमहल में गुरुवार को बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मचा गया. बताया जा रहा है क‍ि एक शख्‍स ने डायल 112 कंट्रोल रूम पर फोन करके कहा क‍ि कोटा के ताल लोहा मंडी से बोल रहा हूं. सैनिक भर्ती में गड़बड़ी हुई है और उसकी भर्ती नहीं हुई है. ताजमहल में बम रखा है और थोड़ी देर में फूट जाएगा. इसके बाद तत्‍काल ही ताजमहल के सभी तीनों गेट को बंद कर दिया गया और तलाशी अभियान चलाया गया है. इस छानबीन के दौरान पुलिस को ताजमहल से कोई भी वस्‍तु नहीं मिली है और पर्यटकों के ल‍िए फ‍िर से ताज को खोल दिया गया है.

आईजी सतीश गणेश ने कहा है क‍ि सुबह किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि आज ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा, बम निरोधक दस्ते और अन्य टीमों द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया. अभी तक कोई वस्तु नहीं मिली है. सूचना देने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही है जल्द ही व्यक्ति को ट्रेस कर लेंगे, आश्वस्त करना चाहता हूं कि ये 99 फीसदी होक्स कॉल है, लेकिन प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.
वहीं, बॉम्‍ब स्‍क्‍वॉयड की टीम भी ताजमहल परिसर में पहुंच चुकी है. ताजमहल में बम होने की सूचना के बाद आनन-फानन में ताज परिसर को खाली करा दिया गया.

ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल में विस्फोटक की सचूना से वहां मौजूद पर्यटकों में हड़कंप मच गया. सूत्रों की मानें तो फिलहाल पूरे ताजमहल परिसर को चेक किया जा रहा है. सभी पर्यटकों को बाहर निकाला जा चुका है. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन ऐतिहासिक होने की वजह से सुरक्षा बेहद सख्‍त कर दी गई है. पर्यटकों को बाहर निकालने के साथ ही फिलहाल ताज में प्रवेश को भी रोक दिया गया है. सीआईएसएफ को अलर्ट पर रखा गया है, उसका फोन सर्विलांस पर रखा गया है, उसका लोकेशन फिरोजाबाद बता रहा है आगे की कार्रवाई की जा रही है.
आगरा सासंद एसपी सिंह बघेल कहा कि कंट्रोल रूम को सूचना आई थी कि ताजमहल में बम है लेकिन पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की है, जिसमें बम नही निकला है लेकिन पुलिस प्रशासन हरकत में आया और पुलिस परेशान हुई. फाेन करने वाले युवक की तलाश की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज