• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Agra traffic:आगरा वासियों को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस ने बनाया मास्टर प्लान

Agra traffic:आगरा वासियों को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस ने बनाया मास्टर प्लान

45

45 दिनों में होगी शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त

आगरा शहर के सबसे व्यस्त चौराहे हरी पर्वत पर आज शाम नजारा कुछ अलग ही दिखा. ट्रैफिक पुलिस के साथ थाने की पुलिस भी मुस्तैद दिखी.आगरा के IG नवीन अरोड़ा ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है. जिसके तहत 10 चौराहों पर 10 बड़े अधिकारी तैनात किये जायेंगे वो भी एसपी रैंक के अधिकारी होंगे जो यातायात को मैनेज करने की कमान संभालेंगे.

  • Share this:

    आगरा शहर के सबसे व्यस्त चौराहे हरी पर्वत पर आज शाम नजारा कुछ अलग ही दिखा. ट्रैफिक पुलिस के साथ थाने की पुलिस भी मुस्तैद दिखी. ट्रैफिक लाइट के अनुसार जेब्रा लाइन पर सभी वाहन रुके थे. इस तरह का नजारा शहर के 10 चौराहों पर देखने को मिला.अब आप यह समझ रहे होंगे कि कोई वीवीआईपी सड़क से गुजरने वाला है.लेकिन ऐसा नही हैं आगरा जोन के आईजी नवीन अरोरा ने आगरा वासियों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ना सिर्फ मास्टर प्लान तैयार किया है बल्कि 45 दिनों के अंदर सभी पुलिस के अधिकारियों की चौराहों पर डयूटी लगाई है.इतना ही नही आईजी खुद अपने दल बल के साथ यातायात मैनेज करते नजर आए.

    45 दिनों में बदलेगी आगरा शहर में जाम की स्थिति
    आगरा के IG नवीन अरोड़ा ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है. जिसके तहत 10 चौराहों पर 10 बड़े अधिकारी तैनात किये जायेंगे वो भी एसपी रैंक के होंगे. इन अधिकारियों को 45 दिनों तक अपने ड्यूटी में से डेढ़ घंटे का समय निकालकर शहर के किसी एक व्यस्त चौराहों पर यातायात व्यवस्था को खुद मॉनिटरिंग करनी होगी. उनके कंधों पर जिम्मेदारी होगी कि शहर का यातायात ठीक व दुरुस्त चले. लंबे समय से आगरा शहर में यातायात को लेकर बड़ी परेशानियां झेल रहें हैं.

    इन चौराहों पर तैनात होंगे एसपी रैंक के अधिकारी
    यातायात व्यवस्था में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है.जिसकी शुरुआत आज से हो चुकी है. शाम 5:30 से 7:00 बजे तक यानी की डेट घंटे के लिए बड़े अधिकारी अपने व्यस्त समय से समय निकालकर आगरा के यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चौराहे पर खड़े हुए. हरी पर्वत चौराहा, दिल्ली गेट तिराहा, राजपुर चुंगी तिराहा, रामबाग चौराहा, वाटर वर्क्स चौराहा, बिजलीघर चौराहा, मधु नगर चौराहा, खेरिया मोड़, भगवान टॉकीज इन सभी व्यस्त चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था सही करने के लिए एक आईपीएस अधिकारी को ड्यूटी लगाई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज