लाइव टीवी

घर में निकले 8 फुट लंबे अजगर को दोस्त बना खेलने लगा 7 साल का बच्चा, VIDEO वायरल

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 7, 2020, 7:18 PM IST
घर में निकले 8 फुट लंबे अजगर को दोस्त बना खेलने लगा 7 साल का बच्चा, VIDEO वायरल
आगरा में अजगर और एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जब बच्चा अजगर के साथ खेल रहा था वहां मौजूद ग्रामीणों ने अजगर और बच्चे की दोस्ती का वीडियो बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया

  • Share this:
आगरा. ताजनगरी आगरा (Agra) में अजगर (Python) और एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो (Viral Video) में एक बच्चा अजगर के साथ खेलता हुआ दिखाई दे रहा है. यह मामला निबोहरा क्षेत्र थाना का है, जहां एक घर में आठ फुट लंबा एक अजगर निकला. घरवालों ने अजगर को पकड़कर घर के बाहर छोड़ दिया. तभी सात साल का एक बच्चा आया और वो अजगर के साथ मजे से खेलने लगा.

जब बच्चा अजगर के साथ खेल रहा था वहां मौजूद ग्रामीणों ने अजगर और बच्चे की दोस्ती का वीडियो बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से बच्चा अजगर को खिलौना समझ कर खेल रहा है, जबकि अमूमन अजगर को देखते ही लोग डरकर भाग खड़े होते हैं.

ताजमहल के आस-पास अजगरों का है बसेरा
बता दें कि आगरा में अजगरों का निकलना आम बात है. पिछले कई महीनों से शहर में कई जगहों पर अजगर निकलने की खबर सामने आई हैं. विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के आसपास के गांवों में सैकड़ों अजगरों का बसेरा है. पिछले एक महीने में ताजमहल के आसपास के लगभग 25 किलोमीटर के एरिया में अजगर ही अजगर दिख रहे हैं. पिछले एक माह में सौ से ज्यादा अजगर शहर से लेकर देहात तक देखे गए. अन्य सांपों को भी अगर जोड़ लें तो दो सौ से ज्यादा सरीसृपों को वाइल्ड लाइफ संस्था द्वारा रेस्क्यू किया गया.



आगरा अजगरों के लिए मुफीद
दरअसल, आगरा के आसपास का इलाका शुरू से अजगरों के लिए मुफीद रहा है. यही कारण है कि जुलाई महीने से अजगरों का रुख आबादी वाले क्षेत्रों में शुरू हो जाता है और यह क्रम अक्टूबर तक चलता रहता है. खास बात यह है कि आगरावासी अजगर को मारते नहीं बल्कि उसे पकड़कर जंगलों में छोड़ देते हैं. वन्य प्राणी विशेषज्ञ बताते हैं कि बारिश शुरू होने के साथ ही अजगर यमुना के किनारे के घने जंगलों को छोड़ इधर-उधर भागना शुरू कर देते हैं. जंगलों से सटे हाइवे, फैक्ट्री एरिया और ताजमहल के आसपास के इलाके में अजगर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं. ताजमहल देखने के लिए हर दिन हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं. पिछले दिनों पर्यटन स्थल महताब बाग में भी दो बार अजगर निकला जिसे रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया गया.(इनपुट: मोहम्मद आरिफ)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने 1.5 लाख कर्मचारियों को दी खुशखबरी, 6 प्रस्ताव पास

अपनी मर्जी से शादी रचाने वाली साक्षी मिश्रा बोलीं- IAS बनकर पापा को फोन करूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर