COVID-19: आगरा में 36 नए पॉजिटिव केस, 138 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
Agra News in Hindi

COVID-19: आगरा में 36 नए पॉजिटिव केस, 138 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
जानें कोरोना को लेकर क्या है देश का हाल

आगरा के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार लखनऊ, केजीएमयू से मिली जांच रिपोर्ट में 36 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में रविवार देर रात 36 और लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही कोविड-19 (COVID-19) के मरीजों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है. आगरा के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार लखनऊ, केजीएमयू से मिली जांच रिपोर्ट में 36 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं.

प्रशासन ने बताया कि फतेहपुरसीकरी का पेशे से गाइड एक युवक कुछ दिन पहले पड़ोसी जनपद मथुरा के अस्पताल में भर्ती हुआ था.उन्होंने बताया कि वहीं के अस्पताल में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.  इस आशय की जानकारी मिलने के बाद युवक के संपर्क में आए सभी लोगों के नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया. उन्होंने बताया कि युवक के संपर्क में आए 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से 8 का संबंध तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

देश में अब तक 308 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 9,152 पर पहुंची
गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से प्रभावित हुए 15 राज्यों के 25 जिलों में संक्रमण के थमने की जानकारी देते हुए सोमवार को बताया कि इन जिलों में पिछले 14 दिनों में कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 9,152 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 308 पर पहुंच गई है.
उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 796 नए मामले सामने आए हैं और इस अवधि में 35 मरीजों की मौत हो गई. अग्रवाल ने कहा कि अब तक 857 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इनमें पिछले 24 घंटों में स्वस्थ होने वाले 141 मरीज भी शामिल हैं.





ये भी पढ़ें-

COVID-19: UP सरकार ने 'रिंग-फेंस' के जरिए कोरोना पर रखी नजर, जानिए पूरा मामला

COVID-19: ललितपुर में पकड़े गए महाराष्ट्र से बिहार जा रहे 28 मजदूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज