Breaking: आगरा में मिले कोरोना वायरस के 45 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 241 पहुंची
Agra News in Hindi

Breaking: आगरा में मिले कोरोना वायरस के 45 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 241 पहुंची
राजगढ़ में कोरोना का ये मामला राजगढ़ का है. (File Photo)

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 45 नए मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 45 नए मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है. ताज नगरी में मिले नए मरीज कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे. वहीं, आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है. डॉक्टर्स कहते हैं हालात कम्यूनिटी संक्रमण जैसे हो सकते हैं. आपको बता दें कि आगरा में सबसे पहले शू कारोबारी का परिवार संक्रमित हुआ. इसके बाद धीरे धीरे कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़ रही थी. अचानक जमातियों ने शहर को डरा दिया. जबकि अब तक 78 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इसके अलावा सार्थक हॉस्पिटल, एसआर हॉस्पिटल और फिर पारस हास्पिटल ने हालात बिगाड़ दिए. पारस में अब तक 70 से ज़्यादा कोरोना पाजिटिव मिले हैं और जो 45 की नई लिस्ट आयी है उसमें भी पारस के 21 कोरोना मरीज़ शामिल हैं.
ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा दिन रात युद्ध स्तर पर लगा ही था कि एसएन मेडिकल कॉलेज के 3 डॉक्टर और 4 वार्ड बॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एक वार्ड बॉय के ज़रिए 5 लोग संक्रमित हुए. आगरा में लगातार विस्फोटक हालात के बीच पल पल सीएम योगी ख़बर ले रहे हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि जो नए मामले आए हैं उनमें ज़्यादातर पहले से क्‍वारंटाइन हैं.

आगरा प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पर लगाम नहीं लग रही है. जबकि इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक आगरा में लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा है, इस वजह से हालात और खराब होते जा रहे हैं.

UP में 974 मरीजों में से 108 कोरोना को दे चुके हैं मात
बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है. इसमें से 108 मरीज ठीक हो गए हैं और 14 अन्य की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में स्वस्थ हुए 26 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.



उत्तर प्रदेश के ये जिले हुए कोरोना फ्री
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शनिवार के बताया कि उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इनमें पीलीभीत, महराजगंज, हाथरस शामिल हैं. तो वहीं अब शाहजहांपुर भी कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं. साथ ही बरेली और प्रयागराज भी कोरोना मुक्त हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 14 लोगों की मौत हुई है. इनमें आगरा में पांच, मुरादाबाद और मेरठ में दो-दो और लखनऊ, कानपुर, बस्ती, बुलंदशहर तथा वाराणसी से एक-एक मामले शामिल हैं. प्रमुख सचिव ने बताया कि कल यानि गुरुवार को लखनऊ, गोंडा, बरेली, हरदोई, पीलीभीत, शाहजहांपुर की पूल टेस्टिंग हुई. 55 पूल नेगेटिव और 3 पूल पॉजिटिव आए हैं. पॉजिटिव पूल की जानकारी जिलों को दे दी गई है.

देश में कोरोना संक्रमण के 14378 मामले, अब तक 480 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में अब तक कोरोना के 14378 मरीज हो गए हैं. इनमें से 11906 एक्टिव केस हैं. इस वायरस से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 1991 लोग ठीक हो चुके हैं. हालांकि, केंद्र सरकार ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के मामले दोगुने होने में लगने वाला समय बढ़ा है.

ये भी पढ़ें-

COVID-19 Lockdown: यूपी में अपराध हुए कम, लूट की घटनाओं में 90 फीसदी की कमी

कोटा से छात्रों को वापस लाने को योगी ने भिजवाईं 250 बसें, मायावती ने की तारीफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज