Home /News /uttar-pradesh /

ताजमहल पहुंचे थे राधा-कृष्‍ण! अंदर नहीं जाने दिया तो हुआ बवाल

ताजमहल पहुंचे थे राधा-कृष्‍ण! अंदर नहीं जाने दिया तो हुआ बवाल

राधा कृष्‍ण का वेश धर कर ताजमहल पहुंचे राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ता.

राधा कृष्‍ण का वेश धर कर ताजमहल पहुंचे राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ता.

Agra News: राधा कृष्‍ण का भेष धरे Tajmahal पहुंचे राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को रोका, गुस्साए परिषद कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, 24 घंटे में ASI के कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का दिया अल्टीमेटम, नहीं तो जड़ देंगे ताजमहल पर ताला.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. ताजमल का दीदार करने के लिए सोमवार को राधा-कृष्‍ण पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया. ऐसा ही कुछ नजारा आगरा में देखने को मिला जब राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राधा कृष्‍ण का वेष धर कर ताजमहल में प्रवेश करने के लिए पहुंच गए. इस दौरान पुरातात्‍विक विभाग के कर्मचारियों और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया. जिसके बाद ताजमहल के पश्चिमी गेट पर राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन किया और एएसआई के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की.

24 घंटे का अल्टीमेटम
राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने बताया कि राधाकृष्‍ण के स्वरूप जन्माष्टमी के अवसर पर तेजो महल में स्थित शिव जी से मिलने जा रहे थे लेकिन एएसआई के कर्मचारियों और पुलिस ने उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया. अब प्रशासन ने यदि एएसआई के कर्मचारियों के खिलाफ 24 घंटे के अंदर कार्रवाई नहीं की तो राष्ट्रीय हिंदू परिषद के सैंकड़ाें कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे और ताजमहल पर ताला जड़ देंगे.

भगवान का अपमान
ताजमहल परिसर में प्रवेश करने से रोकने की बात पर पाराशर ने कहा कि राधा कृष्‍ण के स्वरूप को प्रवेश देने से क्यों रोका गया इसका कोई जवाब नहीं है. ये सीधे तौर पर भगवान का अपमान है और परिषद इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. यदि आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा और ताजमहल में किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, परिषद के कार्यकर्ता ताजमहल पर ताला जड़ देंगे. इस दौरान पराशर ने चेतावनी दी कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो भगवान का अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ता इस बात से आहत हैं और उन्होंने प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी की है. उन्होंने कहा कि ऐसे में हम किसी को भी ताजमहल में प्रवेश नहीं करने देंगे.

Tags: Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर